Kanpur News: बिना अनुमति के आंबेडकर मूर्ति की स्थापना...क्षेत्र में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

कानपुर में बिना अनुमति के आंबेडकर मूर्ति की स्थापना पुलिस की मौजूदगी में हटवाई गई

Kanpur News: बिना अनुमति के आंबेडकर मूर्ति की स्थापना...क्षेत्र में तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

कानपुर, अमृत विचार। शिवराजपुर थानाक्षेत्र के सखरेज ग्राम सभा का मजरा सुज्जा निवादा गांव में आंबेडकर  जयंती के अवसर पर रविवार सुबह ही गांव के बाहर खेतों पर विवादित भूमि में गांव के ही एक पार्टी के नेता ने आंबेडकर  मूर्ति किसी बिना आधिकारिक अनुमति लिए गुपचुप तरीके से स्थापना कर दी। 

इसके बाद ग्रामीण इसका विरोध किया तो वह झगड़े पर उतारू हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस और अधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे एसीपी बिल्हौर ने विवाद की स्थिति को शांत करते हुए नेता को हिरासत में लेकर विवादित भूमि से मूर्ति को हटवाया। वही ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रधान को सूचना देने के बाद भी मौके पर प्रधान नहीं है जिससे वह भी संदेह के घेरे में आते हैं।

आंबेडकर जयंती के अवसर पर सुज्जा निवादा गांव मे माहौल उसे समय बिगड़ गया जब गांव के ही एक पार्टी के  नेता इंद्रेश गौतम ने रविवार की सुबह विवादित भूमि पर गुपचुप तरीके से संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना बिना अनुमति  कर दी। 

इस दौरान गांव की ही प्रियंका, प्रकाश, बडेलाल, गणेश तिवारी, दुर्गेश सहिद ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो वह लड़ने को उतारू हो गया और फर्जी मुकदमे में फंसने की धमकी देने लगा।

इसके बाद ग्रामीणों की सूचना पुलिस विभाग और उच्च अधिकारियों के दी गांव के ही प्रियंका ने आरोप लगाया कि इंद्रेश गौतम की जहां पर खेत हैं, वहां पर उनकी भी भूमि है। जिसको इंद्रेश गौतम कब्जा करना चाहता और लगातार विवाद करता चला रहा है।

इस जमीन पर रविवार सुबह गुपचुप तरीके से बिना प्रशासन की अनुमति के अंबेडकर मूर्ति की स्थापना कर दी जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस अधिकारियों से फोन के माध्यम से की सूचना पर मौके पर भारी पुलिस पहुंच गया और वहां मौजूद लोगों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन मामला शांत ना होता देख एसीपी बिल्हौर अजय त्रिवेदी मौके पर पहुंचे और लोगों को किसी तरीके के शांत कराया।

वहीं पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों ने मौके से मूर्ति को हटवाया एसीपी अजय त्रिवेदी ने बताया गांव में माहौल न बिगड़े इसके लिए इंद्रेश को थाने लाया गया था अनुभूति होने पर मूर्ति की स्थापना के लिए बोला गया है गांव में शांति व्यवस्था कायम है।

गांव में पुलिस तैनात

आंबेडकर मूर्ति लगने के बाद गांव में दो पक्षों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। साथ ही आसपास गांव में भी तनाव जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही थी। गांव में कोई माहौल न बिगड़े इसके लिए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: लोकसभा चुनाव से पहले सपा को झटका: विजय सचान ने छोड़ी पार्टी, बोले- मैंने दिन रात काम किया, लेकिन पार्टी ने...