काशीपुर: ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान पर लगे वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच

काशीपुर: ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान पर लगे वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच

काशीपुर, अमृत विचार। ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान पर लगे वित्तीय अनियमितता व गबन के आरोपों की जांच को लेकर जांच समिति की टीम ग्राम फिरोजपुर पहुंची। सीडीओ के निर्देश पर गठित टीम ने ग्राम फिरोजपुर पहुंचकर मूल्यांकन पुस्तिका व अन्य अभिलेख खंगाले। इस दौरान आरोपी पक्ष के लोगों ने हंगामा भी किया।

सूचना पर पुलिस के पहुंचने पर लोग शांत हुए। मंगलवार को गठित संयुक्त जांच टीम कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी शशि कमल के नेतृत्व में  ग्राम फिरोजपुर स्थित जूनियर हाईस्कूल पहुंची। टीम ने ग्रामीणों व दोनों पक्षों के समक्ष मूल्यांकन पुस्तिका व अन्य अभिलेखों की जांच की।

साथ ही ग्रामीणों से भी वार्ता की। जांच टीम ने बताया कि अभी जांच शुरू हुई है जो पांच-छह दिन तक चलेगी। उसके बाद रिपोर्ट सीडीओ को भेजी जाएगी। शिकायतकर्ता का कहना है कि काशीपुर का ही घोटाला है और काशीपुर की टीम ही जांच कर रही है। इससे वह संतुष्ट नहीं हैं। उधर आरोप पक्ष के लोगों ने इस दौरान हंगामा भी किया, जो पुलिस के पहुंचने पर शांत हुए।

यह है मामला
उत्तराखंड अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग के पूर्व सदस्य जय सिंह गौतम  ने डीएम और सीडीओ को शिकायती पत्र देकर ग्राम प्रधान व पूर्व प्रधान पर वित्तीय अनियमितता, सरकारी धन का दुरुपयोग कर लाखों रुपये के गबन का आरोप लगाया था।

आरोप था कि ग्राम पंचायत की मूल्यांकन पुस्तिका में एक ही कामों को दो-दो जगह दर्शाकर भुगतान प्राप्त कर हड़प लिया गया। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना में भी अनियमितता का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। शिकायत का संज्ञान लेते हुए सीडीओ ने संयुक्त जांच समिति गठित करने के आदेश दिए थे। इसमें कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी, खंड विकास अधिकारी व ग्रामीण निर्माण विभाग ने सहायक अभियंता को शामिल किया गया था।

शिकायत की जांच को संयुक्त जांच टीम गठित की गई है। टीम ने प्रारंभिक तौर पर जांच शुरू करते हुए पहले दिन अभिलेखों की जांच की है। साथ ही ग्रामीणों की बातों को भी सुना है। पांच सात दिन तक जांच चलेगी। उसके बाद जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

-         शशि कमल, जांच अधिकारी/कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी, काशीपुर।

ताजा समाचार

Unnao: थाने से बुलावा आने से परेशान युवक ने फांसी लगाकर दी जान, परिजनों में मची चीख पुकार, इस वजह से पुलिस ने बुलाया था...
अयोध्या: 1600 किलो की गदा व 1100 किलो का धनुष-बाण रामलला को समर्पित
प्रतापगढ़: डिजिटल साइनेज बोर्ड बतायेगा आपदा से राहत और बचाव के तरीके, डीएम ने जनसुनवाई कक्ष में किया शुभारंभ
बहराइच: महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, सीओ ने फोरेंसिक टीम के साथ लिया जायजा
अंबेडकरनगर: प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क जाम
कासगंज: अलीगढ़ से चोरी हुए 42 Vivo कंपनी के मोबाइल सहित तीन गिरफ्तार