पीलीभीत: लंगड़ाते बाघ की 24 घंटे होगी निगरानी, चार ट्रेप कैमरे भी लगाए

पीलीभीत: लंगड़ाते बाघ की 24 घंटे होगी निगरानी, चार ट्रेप कैमरे भी लगाए

पीलीभीत, अमृत विचार: पीटीआर (पीलीभीत टाइगर रिजर्व) में लंगड़ाते बाघ की अब 24 घंटें निगरानी की जाएगी। इसके लिए अलग-अलग दो टीमों का गठन किया है। यह टीमें 12-12 घंटे की शिफ्टों में बाघ की मॉनिटरिंग करेंगी। इस मामले में डिप्टी डायरेक्टर ने पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ को रिपोर्ट भेजी है।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की महोफ रेंज में एक बाघ चहलकदमी के दौरान आगे के दाएं पैर से लंगड़ाकर चलता दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर लंगड़ाते बाघ का वीडियो भी वायरल हो रहा है। मामले की जानकारी पर पीटीआर प्रशासन में हड़कंप मच गया। वन अफसरों द्वारा प्रथम दृष्टया जांच में बाघ के पैर में सूजन होने की संभावना जताई जा रही है। 

पीटीआर के डिप्टी डायरेक्टर मनीष सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बाघ की मॉनिटरिंग को दो टीमों का गठन किया है। यह टीमें बाघ की लगातार 24 घंटे निगरानी करेंगी। सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक उप प्रभागीय वनाधिकारी रमेश चौहान के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम निगरानी करेगी। 

इस टीम में उप प्रभागीय वनाधिकारी के अलावा महोफ रेंजर सहेंद्र कुमार यादव, पशु चिकित्सक डॉ. दक्ष गंगवार और बायो लिस्ट लवप्रीत सिंह है। वहीं शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक सहायक वन संरक्षक (प्रशिक्षु) दीपक पांडेय के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम निगरानी के लिए लगाई गई है। इस टीम में वन दरोगा राधेश्याम, प्रदीप कुमार, शंकर सिंह, सुरेंद्र गौतम, विक्की कुमार, फहीम अहमद और सौरभ कुमार शामिल है। 

यह भी पढ़ें- 'नमक मोदी की मेहरबानी नहीं, आपके टैक्स का पैसा...गुमराह मत होना', पीलीभीत में बोलीं मायावती

ताजा समाचार