Bareilly News: गड्ढे को लेकर जल निगम और पीडब्ल्यूडी में रार, कंपनी पर रिपोर्ट

Bareilly News: गड्ढे को लेकर जल निगम और पीडब्ल्यूडी में रार, कंपनी पर रिपोर्ट

बरेली, अमृत विचार। चौपुला पुल के नीचे सीवर लाइन के लिए सातवीं बार गड्ढा खोदने के मामले में जल निगम और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में विवाद बढ़ गया है।

पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता ने चौराहे पर गड्ढा खोदकर मैनहोल बनाने वाली लखनऊ की कंपनी के मालिक के खिलाफ बिना अनुमति के खोदाई का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है, जबकि जल निगम का कहना है कि उनके पास साल 2019 से ही काम करने की अनुमति है।

पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता रूप किशोर ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि लखनऊ की कंपनी सीएस इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर चांद सिद्दीकी ने विभाग से बिना अनुमति लिए चौपुला चौराहे पर पुल के नीचे गड्ढा खोद दिया है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुल के नीचे अन्य स्थानों पर भी कई बार खोदाई की गई है। 

एफआईआर दर्ज होने के बाद जल निगम के अधिकारी कंपनी के पक्ष में खड़े हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि चौपुला पर जो गड्ढा खोदा गया है, उसकी 2019 में ही अनुमति ले ली थी। अनुमति के दौरान 16 प्वाइंट पर काम होना था, इसमें से 13 पर काम पूरा कर सड़क भी बना दी गई है और चौपुला, शहामतगंज और अलखनाथ मंदिर के प्वाइंटों का काम बाकी है, जिसे तेजी से काम पूरा किया जा रहा है।

साल 2019 में जल निगम की ओर से अनुमित ली गई थी लेकिन पांच साल बाद 2024 में भी काम चल रहा है। एक ही अनुमति से कब तक काम करते रहेंगे। हालत यह है कि शहर में मनमाने तरीके से किसी भी जगह पर गड्ढा खोद देते हैं। इस पर जिलाधिकारी भी नाराज हुए हैं। उन्हीं के आदेश के बाद केस दर्ज कराया गया है।-रूप किशोर, सहायक अभियंता, पीडब्ल्यूडी 

बार- बार अनुमति लेने की जरूरत नहीं
जिस जगह पर गड्ढा खोदा गया है, वह चौपुला चौराहा 16 प्वाइंट में शामिल है, जिसकी अनुमति 2019 में ली थी। इसमें 14, 15 और 16 वें प्वाइंट का काम बाकी है, जिसमें दो प्वाइंट शहामतगंज और अलखनाथ पर पर काम चल रहा है। बार- बार अनुमित लेने की कोई जरूरत नहीं है। -प्रवीण कुमार, सहायक अभियंता जल निगम

ये भी पढ़ें- Bareilly News: डिप्टी सीएमओ की सास को धक्का देकर लूटी कार, एसओजी ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार