गोंडा: अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण से बिगड़ी नगर की सूरत, आए दिन लगता है जाम

गोंडा: अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण से बिगड़ी नगर की सूरत, आए दिन लगता है जाम

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। करनैलगंज में मेन हाईवे पर डबल डेकर बसों, अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण से नगर की तस्वीर ही बिगड़ गई है। अस्थाई रोडवेज बस स्टॉप से लेकर हर चौराहों-तिराहों पर अवैध रूप से प्राइवेट बसों और टैक्सियों का मजमा लगता है। वाहन मालिकों के रसूख के आगे जिम्मेदार अधिकारी भी नतमस्तक हैं। उधर, दुकानदारों ने पूरे फुटपाथ पर दुकानें सजा रखी हैं। इससे लोगों को पूरे दिन जाम का सामना करना पड़ रहा है।

करनैलगंज नगर में गोण्डा-लखनऊ मार्ग, परसपुर-कटरा व करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग पर अवैध टैक्सी स्टैंड और अतिक्रमण के चलते यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। अवैध टैक्सी स्टैंड पर शिकंजा कसने में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी नाकाम हैं। स्टैंड संचालकों पर राजनीतिक सरपरस्ती के चलते आमजन जाम से त्रस्त है। नगर के मुख्य मार्गों पर प्राइवेट वाहनों का दिन भर जमावड़ा रहता है। इनमें प्राइवेट बसें, टैक्सी और टेंपो शामिल हैं।

इसके अलावा लखनऊ हाईवे पर बस स्टॉप, अस्पताल तिराहा व हुजूरपुर रोड पर सुक्खापुरवा व रेलवे क्रासिंग के पास दबंग अवैध टैक्सी स्टैंड का संचालन कर रहे हैं। दबंगई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सड़क पर चलने वाली रोडवेज बसों के आगे वाहनों को लगाकर सवारियों को बैठाया जाता है।

लोगों ने कई बार अवैध टैक्सी स्टैंड को हटवाने के लिए आवाज उठाई, लेकिन उनकी शिकायतों को अनदेखा कर दिया गया। जाम की समस्या अब आम हो गई है। आए दिन जाम में फंसकर लोग हलकान रहते हैं। इसके बावजूद जिम्मेदारों की चुप्पी समझ से परे है। अवैध टैक्सी स्टैंड के खिलाफ लोग आवाज उठाते हैं, लेकिन राजनीतिक संरक्षण के चलते उनकी आवाज नक्कारखाने में तूती बनकर रह गई है।

अतिक्रमणकारियों ने सड़कों तक किया कब्जा

अतिक्रमणकारियों ने फुटपाथ की तो बात छोड़िए सड़क तक कब्जा कर लिया है। सुक्खापुरवा तिराहा से रेलवे क्रासिंग के दोनों तरफ दुकानदारों ने सड़कों पर कब्जा कर रखा है। इतना ही नहीं मुख्य बाजार में चौक घंटाघर, गुड़ाही बाजार से मौर्यनगर तक दुकानदारों ने सड़क तक सामान फैला रखा है। रही सही कसर ई-रिक्शा चालक पूरी कर देते हैं। बाजार के अंदर ई-रिक्शों की भरमार से लोग दिन भर जाम में पिसते हैं।

अभियान चलाकर हटवाया जाएगा अतिक्रमण : एसडीएम 

इस बाबत उपजिलाधिकारी भारत भार्गव का कहना है कि डग्गामार वाहनों के विरुद्ध चालान एवं अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: आठ आरओ और टैंक का भुगतान, छह स्थानों पर टैंक व RO गायब