गोंडा: आठ आरओ और टैंक का भुगतान, छह स्थानों पर टैंक व RO गायब

गोंडा: आठ आरओ और टैंक का भुगतान, छह स्थानों पर टैंक व RO गायब

खरगूपुर/गोंडा, अमृत विचार। दो माह पूर्व लाखों रुपये की लागत से स्वच्छ जल स्वस्थ जीवन योजना के तहत नगर पंचायत क्षेत्र में आठ स्थानों पर आरओ की व्यवस्था की गई थी। इनमें से दो स्थानों को छोड़कर बाकी छ: स्थानों पर न तो आरओ मशीन है न ही टैंक दिख रहा है। उक्त आठ आरओ की लागत लगभग एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जाती है। ऐसे में उक्त योजना के लाभ से लोग वंचित हैं।

नगर वासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य दो स्थानीय नगर पंचायत द्वारा स्थानीय थाना, गांधी आदर्श इंटर कालेज, सीएचसी, काली स्थान मंदिर, फलाहारी दास कुट्टी, इकौना रोड, पुरानी बाजार, राम जानकी मंदिर पोखरा परिसर सहित आठ स्थानों पर स्वच्छ जल, स्वस्थ्य जीवन योजना के तहत समरसेबुल कराकर फाउंडेशन तैयार करा दिया गया।

जिसमें सीएचसी व फलाहारी दास कुट्टी परिसर में आरओ मशीन लगाकर शुद्ध पेयजक की आपूर्ति शुरु हो गई। शेष छ: स्थानों पर न तो आरओ मशीन लगाई गई और न ही टैंक। भीषण गर्मी व लू के दौरान लोग शुद्ध पेयजल से वंचित हैं। नगर पंचायत अध्यक्ष ममता रस्तोगी के पति पूर्व चेयरमैन राजीव रस्तोगी ने बताया कि शीघ्र ही आरओ मशीन व टैंक की व्यवस्था कराकर लोगों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराई जाएगी। इसके लिए कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: बेकाबू ट्रक की टक्कर से भाई-बहन की दर्दनाक मौत, छोटी बहन बदहवास

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल
Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई
Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं
लोकसभा चुनाव 2024: राष्ट्र-धर्म और आतंकवाद के मुद्दे से बरेली की सियासत को साध गए अमित शाह
Bareilly News: इलेक्ट्रिकल गुड्स निर्माता के गोदाम और कार्यालय में छापा, 1.35 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट