सुलतानपुर: 5300 वाहनों से निपटाया जाएगा लोकसभा चुनाव, परिवहन विभाग ने वाहन स्वामियों को भेजा अधिग्रहण पत्र

सुलतानपुर: 5300 वाहनों से निपटाया जाएगा लोकसभा चुनाव, परिवहन विभाग ने वाहन स्वामियों को भेजा अधिग्रहण पत्र

सुलतानपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 5300 छोटे-बड़े वाहन को अधिग्रहीत किया गया है। इसके लिए एआरटीओ कार्यालय ने संबंधित वाहन स्वामियों को नोटिस जारी किया है। 25 मई को छठे चरण में सुलतानपुर सीट पर मतदान होना है। इसे लेकर प्रशासन ने जरूरी तैयारियां तेज कर दी हैं। उड़नदस्ता टीम जहां आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन कराने को लेकर सघन वाहन जांच अभियान चला रही तो वहीं मतदान केंद्रों पर भी समुचित व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त की जा रही हैं। इस बीच चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए वाहनों के अधिग्रहण की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है।

एआरटीओ कार्यालय के अनुसार लोकसभा चुनाव के लिए कुल पांच हजार तीन सौ छोटे बड़े वाहनों का अधिग्रहण किया जाना है। इसमें 1200 बस व मिनी बस, 4100 छोटे वाहन शामिल हैं। इन वाहनों को अधिग्रहण करने के लिए संबंधित वाहन स्वामियों को नोटिस भेजा गया है। 21 मई को छोटे व बड़े वाहनों को अयोध्या प्रयागराज राजमार्ग के पयागीपुर स्थित पार्किग स्थल पर खड़ा करना है। 24 मई को पोलिंग पार्टियों को रवाना होना है।

लोकतंत्र के इस पर्व पर वाहन स्वामी अपने वाहन से चुनाव संपन्न कराए। जिनके वाहन में कोई कमी है उसे ठीक करा ले। वाहन नहीं देने वाले स्वामियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी.., नंद कुमार, एआरटीओ सुलतानपुर।

जागरूकता रैली में गूंजें नारे, मेरा वोट मेरा भविष्य

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में शत-प्रतिशत मतदान हेतु स्वीप योजनान्तर्गत मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता जागरूकता रैली कई ग्राम पंचायतों की ओर से निकाली गई। रैली में बैनर के साथ बच्चे परिसर से रवाना हुए। गांव का भ्रमण कर लोगों को जागरूक किया गया।

इस दौरान छात्रों ने ‘सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, ‘मेरा वोट, मेरा भविष्य‘ आदि के नारे लगाकर शत-प्रतिशत मतदान हेतु लोगों को जागरूक किया गया। मतदाता जागरूकता रैली में शिक्षक/शिक्षिकाओं ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार है। उन्होंने कहा कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर अच्छी सरकार चुनता है, जिससे देश का विकास होता है। इसलिये जरूरी है कि हम सभी शत-प्रतिशत मतदान करें। 

यह भी पढ़ें:-गोंडा: आठ आरओ और टैंक का भुगतान, छह स्थानों पर टैंक व RO गायब