पीलीभीत: नरमुंड की शिनाख्त को बरेली के दंपति का नाखून, बाल और ब्लड का लिया सैंपल, मुरादाबाद लैब में होगी DNA जांच

पीलीभीत: नरमुंड की शिनाख्त को बरेली के दंपति का नाखून, बाल और ब्लड का लिया सैंपल, मुरादाबाद लैब में होगी DNA जांच

पीलीभीत/बरखेड़ा, अमृत विचार। गन्ने के खेत में नरमुंड और हड्डियों की शिनाख्त के लिए पुलिस के स्तर से कार्रवाई को गति दी गई है। नोडल अधिकारी से अनुमति लेने के बाद लापता युवक के माता-पिता का सीएमओ की ओर से गठित पैनल द्वारा डीएनए जांच के लिए सैंपल लिया गया। इसे मुरादाबाद की लैब में भेजा गया है। अब अग्रिम कार्रवाई डीएनए जांच की रिपोर्ट मिलने पर तय की जाएगी।

घटना 13 मार्च की है। बरखेड़ा-नवाबगंज मार्ग पर स्थित बहादुरपुर हुक्मी गांव निवासी बेचेलाल के खेत पर गन्ने की कटाई का काम चल रहा था। इस दौरान गन्ने के खेत में नरमुंड और कुछ हड़्डियां मिली थी। शर्ट और चप्पल भी नजदीक में ही पड़ी थी।

बरेली जिले के थाना क्योलडिया क्षेत्र के ग्राम बहार जागीर निवासी रामपाल के परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे थे। चप्पल और शर्ट को देख रामपाल के लापता चल रहे 30 वर्षीय पुत्र सर्वेश का नरमुंड होने का दावा परिवार वालों ने किया था। ये बताया था कि सर्वेश 22 नवंबर 2023 से लापता चल रहा है।

कार्रवाई को आगे बढ़ाने के लिए नरमुंड की पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जानी थी। इसके लिए नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम दहिया से अनुमति ली गई। सीएमओ की ओर से पैनल गठित किया गया। जिसमें नरमुंड का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक को भी शामिल किया गया। जिसके बाद अब लापता सर्वेश के पिता रामपाल और मां पुष्पा के बाल, नाखून और ब्लड का सैंपल डीएनए जांच के लिए लिया गया है।

बीते दिनों एक खेत में नरमुंड व कुछ हड्डियां मिली थी। एक परिवार अपने लापता बेटे के होने का दावा कर रहा था। इसी के चलते डीएनए जांच को औपचारिकताएं पूरी करते हुए सैंपल लिया गया है। इसकी जांच मुरादाबाद लैब में होगी। डीएनए जांच की रिपोर्ट मिलने पर ही पुष्टि हो सकेगी कि नरमुंड लापता युवक का है या नहीं-  रविंद्र सिंह बालियान, चौकी प्रभारी जिरौनिया।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: 653 कैमरे लगाकर PTR में होगी बाघ गणना...जानिए क्या की गई तैयारी?