पीलीभीत: मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई शिकायत के बाद ऑपरेशन थिएटर सील, मरीज बोले- प्रसव के बाद देखने भी नहीं आए डॉक्टर

पीलीभीत: मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई शिकायत के बाद ऑपरेशन थिएटर सील, मरीज बोले- प्रसव के बाद देखने भी नहीं आए डॉक्टर

बीसलपुर, अमृत विचार। फर्जी चिकित्सालय चलाकर महिलाओं के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने के आरोप में मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीएमओ के निर्देश पर छापामारी की। सीएचसी  अधीक्षक के साथ पहुंची टीम ने न्यू धनवंतरी चिकित्सालय के ऑपरेशन थिएटर को सरल कर दिया है। छापेमारी के दौरान कर्मचारी भाग गए। कार्रवाई को लेकर हड़कंप मचा रहा।

बता दें कि बीसलपुर -पीलीभीत मार्ग पर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सामने करीब एक वर्ष से न्यू धनवंतरी चिकित्सालय संचालित है।  चिकित्सालय के डायरेक्टर संतोष कुमार शर्मा हैं। एक युवक ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर बीते दिनों शिकायत की थी। जिसमें कहा था कि चिकित्सालय में पैनल पर दिखाए गए चिकित्सक मात्र दिखावा मात्र है। 

आरोप लगाया था कि जो एनेस्थीसिया और सर्जन बनकर महिलाओं का ऑपरेशन करने वाले फर्जी झोलाछाप हैं। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक कुमार शर्मा ने कार्रवाई के निर्देष दिए। जिसके बाद शनिवार को सीएचसी अधीक्षक डॉ. लेखराज गंगवार टीम के साथ दोपहर एक बजे नायब तहसीलदार और पुलिस के साथ अस्पताल पहुंचे। चिकित्सालय का निरीक्षण किया। 

इस दौरान संचालक समेत अन्य पैनल में दर्शाए डॉक्टर नहीं थे। चिकित्सालय में भर्ती दौलतपुर हीरा गांव निवासी सरस्वती पत्नी नन्हेलाल को ऑपरेशन से बच्चा हुआ था।  उसका बयान लिया तो उसने बताया कि जिस दिन डॉक्टर ने ऑपरेशन किया है उस दिन से अभी तक वह डॉक्टर देखने नहीं आए हैं।  इसके अलावा ग्राम अभयपुर चैना नकटी निवासी नफीस की पत्नी खुश बहार ने बताया कि ऑपरेशन के उपरांत दो मई से अभी तक संबंधित चिकित्सक मरीज को देखने नहीं आए हैं। 

ग्राम अमृता खास के धर्मवीर की पत्नी राजरानी ने भी बताया कि उनके ऑपरेशन से बच्चा होने के बाद अभी तक वह डॉक्टर देखने नहीं आए। शिकायत में भी इसी तरह की बात कही गई थी। एनेस्थीसिया चिकित्सा का भी विवरण नहीं मिला। 

मौके पर मौजूद प्रबंधक सुनील कुमार गंगवार से पूछताछ की गई तो वह भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका। नायब तहसीलदार वीरेंद्र प्रताप सिंह की मौजूदगी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर लेखराज गंगवार ने चिकित्सालय के ऑपरेशन थिएटर को सील कर दिया। उन्होंने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: आवारा सांड ने ली एक और जान, नर्सरी की रखवाली कर रहे किसान को हमला कर मार डाला... मचा कोहराम

 

ताजा समाचार