Kanpur: कमरे में पड़ा मिला युवक का शव...परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, शराब की बोतल और प्रतिबंधित इंजेक्शन मिले

कानपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में मिला युवक का शव

Kanpur: कमरे में पड़ा मिला युवक का शव...परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, शराब की बोतल और प्रतिबंधित इंजेक्शन मिले

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र में किराए पर रह रहे युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में पड़ा मिला। फोन पर बात न होने पर परिजन मौके पर पहुंचे तब उन्हें घटना की जानकारी हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। युवक के कमरे से तीन शराब की बोतल, सीरिंज, पैरालिसिस और बेहोशी के इंजेक्शन बरामद हुए हैं। वहीं युवक के हाथ में चार्जर केबल बंधी मिली है। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेागा। 

शिवराजपुर थानाक्षेत्र के गांव उदेयतपुर निवासी मृतक के चचेरे भाई अवनीश पाल ने बताया कि मृतक अश्वनी पाल (30) की पत्नी पूजा पाल से बात गुरुवार की रात को बात हुई। लेकिन उसके बाद से अश्वनी परिजनों का फोन नहीं उठा रहे थे, जिसको लेकर घर के लोग परेशान थे। 

शनिवार सुबह वह अश्वनी के साथ काम करने वाले प्रवीण और संतोष के साथ उनके छपेड़ा पुलिया शिवपुरी किराए के कमरे पर गए तो देखा कि अश्वनी का शव मृत अवस्था में बेड पर पड़ा था। वहीं साथी कर्मचारी प्रवीण ने बताया कि वह और अश्वनी रामा मेडिकल सेंटर मंधना में आईसीयू स्टाफ हैं। कल अश्वनी ड्यूटी नहीं आए तो फोन किया लेकिन अश्वनी का फोन नहीं उठा। मृतक अश्विनी पाल के चचेरे भाई अवनीश पाल ने आज फोन किया और बताया कि भाई फोन नहीं उठा रहे हैं तो वह तीनों मौके पर पहुंचे।

जहां एसपीएम हॉस्पिटल नर्सिंग स्टाफ संतोष मृतक के कमरे में पहुंचा और दरवाजा खोलकर देखा तो बेड पर अश्वनी मृत अवस्था में बेड पर पड़े थे, बॉडी पूरी तरह से फूल चुकी थी और तेज दुर्गंध आ रही थी जिसके बाद वह फौरन नीचे आ गया और शोर मचाया। 

शोर सुनकर मकान मालिक और आस पड़ोस को लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को सूचना दी। साथी प्रवीण ने बताया कि अश्वनी कम्युनिटी हेल्थ सेंटर फतेहपुर में अर्ध सरकारी आईसीयू नर्सिंग स्टाफ में कार्यरत थे, रामा मेडिकल कॉलेज में आईसीयू नसिंग स्टाफ के पद पर भी काम कर रहे थे।

मकान मालिक लवकुमार ने बताया कि मृतक मकान में ऊपरी मंजिल में सात माह से किराए पर रह था। शनिवार सुबह वह कैंसर से पीड़ित अपनी पत्नी की दवा लेने चला गया। लेकिन परिजन पहुंचे तो जानकारी हुई। अन्य किरायेदार कुलदीप ने बताया कि बीते गुरुवार को रात के समय मृतक छज्जे पर खड़े होकर स्मोकिंग कर रहा था। जिसके बाद उसने मृतक को नहीं देखा। 

एडीसीपी बृजेंद्र द्विवेदी ने बताया कि शिराजपुर निवासी मेडिकल लाइन से जुड़े युवक का शव बरामद हुआ है शव दो दिन पुराना है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की है। युवक के कमरे से निश्चेतक दवाएं मिली हैं। युवक की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में प्रतीत हो रही है। फोरेंसिक टीम ने सारे साक्ष्य संकलित किए।

ये भी पढ़ें- Kanpur: शादी का दबाव बनाने पर सिपाही ने साथी के साथ मिलकर की थी नर्स की हत्या...पुलिस ने किया ऐसे खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार