Kanpur: शादी का दबाव बनाने पर सिपाही ने साथी के साथ मिलकर की थी नर्स की हत्या...पुलिस ने ऐसे किया खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में नर्स की हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

Kanpur: शादी का दबाव बनाने पर सिपाही ने साथी के साथ मिलकर की थी नर्स की हत्या...पुलिस ने ऐसे किया खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर पुलिस ने नर्स की हत्या का खुलासा कर दिया। नर्स की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके प्रेमी ने ही शादी का दबाव बनाने पर की थी। आरोपी सिपाही नर्स को बहाने से एटा ले गया था। जहां उसने अपने साथी के साथ मिलकर पूरी वारदात को अंजाम दिया था। शनिवार को बर्रा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया।

बर्रा थाने में तैनाती के दौरान हुई थी नर्स से मुलाकात

गुजैनी थाने के ओ ब्लॉक तात्याटोपे नगर एलआईजी, मूलरूप से एटा के मोहल्ला गांधीनगर जैथरा निवासी मनोज कुमार पुलिस में सिपाही है। उसकी दो तीन वर्ष पहले बर्रा थाने में तैनाती के दौरान मनोज की शालिनी तिवारी से जान पहचान हो गई। नजदीकियां बढ़ने पर शालिनी मनोज पर शादी का दबाव बनाने लगी। मनोज के शादीशुदा होने पर उसने शादी करने से इंकार किया। 

शादी का दबाव बनाने पर बनाई हत्या की योजना

शालिनी के द्वारा मनोज पर शादी के लिए दबाव बनाने पर उसने हत्या की योजना बनाई। इसके बाद उसने शालिनी का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद अपने साथी सचेंडी के ग्राम राम सिंह का पुरवा निवासी राहुल कुमार की मदद से शव को अपने पैतृक गांव एटा ले गया। जहां उसने सूखे कुएं में फेंक दिया। इसके बाद मनोज और राहुल कानपुर आ गए।

पुलिस को गुमराह करने के लिए फोन अयोध्या में फेंका

आरोपी मनोज पेशे से सिपाही है। आरोपी इतना शातिर है कि उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए शालिनी के फोन को राहुल को देकर अयोध्या भेजा। आरोपी ने राहुल से कहा था कि मोबाइल को अयोध्या में ऑन कर किसी नाले में फेंक देना। जिससे पुलिस शालिनी को अयोध्या में ढूंढती रहे। आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त कार और गमछा बरामद हुआ। 

ये थी पूरी घटना

बीते फरवरी माह में बर्रा से एक नर्स लापता हो गई थी। मृतका एक निजी अस्पताल में काम करती थी। वह परिवार से अलग रहती थी और उसका घर भी आना जाना कम था। परिजनों ने गायब होने की जानकारी पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मृतका का शव एटा के एक कुएं से बरामद हुआ था।

ये भी पढ़ें- Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला