Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला

कानपुर में मुफ्तखोरी में चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता थानाक्षेत्र में फ्री का नारियल पानी न पिलाने और टार्चर करने पर एसीपी की जांच में दोषी मिले महिला सिपाही समेत चारों पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पीड़ित ने डीसीपी दक्षिण से मदद की गुहार लगाई थी। पीड़ित ने शुक्रवार को कार्रवाई न होने पर आत्महत्या कर लेने की चेतावनी दी थी। 

कोयला नगर शिवपुरम निवासी चंद्र कुमार प्रजापित कच्चे नारियल का व्यापार करते हैं। गोपालनगर स्थित पूजा स्वीट हाउस के सामने रोजाना नारियल लदा ट्रक उतरता है। वहीं पर पास में पीआरवी गाड़ी भी खड़ी होती है। चंद्र कुमार के अनुसार पीआरवी गाड़ी में चलने वाले दीवान रत्नेश कुमार, आनंद कुमार, सिपाही सौरभ स्वामी और महिला सिपाही नीतू करीब दो माह से रोजाना चार नारियल पानी मुफ्त में ले जाते हैं। 

बुधवार दोपहर को भी जब ट्रक से नारियल उतारा जा रहा था तो पुलिस कर्मी आए पांच नारियल मांगने लगे। साथ ही बोले कि रोजाना एक हजार रुपये भी दिया करो। मना करने पर सभी ने गाली गालौज शुरू कर दी। सड़क पर ट्रक खड़ा होने की बात कहकर दबाव बनाने लगे। 

चंद्र कुमार के अनुसार उसने मोबाइल से वीडियो बनाने की कोशिश की तो पुलिस वालों ने उसे गिराकर मारना पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उसे पीआरवी गाड़ी में बैठाकर पीटते हुए नौबस्ता थाने ले गए। थाने के ऊपर बने कमरे में उसे टार्चर किया गया। पुलिस वालों ने मारपीट करने के जो वीडियो उसने बनाए थे उसे मोबाइल छीन कर डिलीट कर दिया। 

साथ ही सादे कागज में हस्ताक्षर कराकर दबाव बनाते हुए उसका वीडियो भी बनवाया। बाद में घर से दो हजार रुपये मंगवाए तब जाकर उसे छोड़ा था। इस प्रकरण की जांच कर रहे एसीपी शिखर ने बताया कि प्राथमिक जांच में चारों सिपाही दोषी मिले हैं। उनको लाइन हाजिर कर दिया गया है, साथ ही सभी के खिलाफ प्राथमिक जांच की संस्तुति की गई है।

ये भी पढ़ें- Kanpur में खाकीधारी रक्षक से बन रहे भक्षक...सिपाही और उसके भाई की छेड़खानी से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर