हार्दिक पांड्या की हूटिंग का असर मुबंई के प्रदर्शन पर पड़ा : कोच मार्क बाउचर

हार्दिक पांड्या की हूटिंग का असर मुबंई के प्रदर्शन पर पड़ा : कोच मार्क बाउचर

मुबंई। मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने स्वीकार किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हार्दिक पंड्या के खिलाफ मैदान पर लगातार हूटिंग का असर टीम पर पड़ा है। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ शुक्रवार रात 18 रनों की हार के साथ मुबंई का आईपीएल के मौजूदा सत्र में निराशाजनक सफर खत्म हुआ। इस हार से टीम सबसे निचली पायदान पर आ गयी।

गौरतलब है कि गुजरात टाइटंस की कप्तान छोड़ कर मुबंई इंडियंस में शामिल हुये हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा के स्थान पर टीम का कप्तान बनाया गया था। टीम प्रबंधन के इस फैसले से मुबंई के फैंस खासे नाराज दिखे और मुबंई के लगभग सभी मैचों में पंड्या को दर्शकों के कोपभाजन का शिकार बनना पड़ा। बाउचर ने कहा, फ़ैंस की नाराजगी टीम के लिये कडुआ अनुभव था। मुझे हार्दिक के लिए काफ़ी बुरा लग रहा था। इस तरह के अनुभव से गुजरना कहीं से भी आसान नहीं होता है। टीम में कई ऐसी चीज़ें हैं, जिनके बारे में हमें चर्चा करनी होगी।

हालांकि, अभी तुरंत उन चीज़ों पर चर्चा करना सही नहीं है। अभी टीम का हर सदस्य काफ़ी भावुक और निराश है। इसी कारण से हम अभी कोई फ़ैसला नहीं लेने वाले हैं। सबसे पहले हमें यह मूल्यांकन करना है कि हमने कहां ग़लती की।” उन्होने कहा कि इस सीज़न में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं था, लेकिन उम्मीद है कि टीम प्रबंधन अगले सीज़न से पहले कुछ अच्छे फै़सले करेगा। इस सीज़न में बहुत सारी ऐसी चीज़ें हो रही थीं, जिनका हिस्सा बनना कहीं से भी अच्छा अनुभव नहीं था। कुछ चीज़ें पहले किसी खिलाड़ी को प्रभावित करती हैं और फिर टीम को भी प्रभावित करती है।

इस संदर्भ में हमें विचार करने की ज़रूरत है और उम्मीद है कि आगे कुछ अच्छे फै़सले किए जाएंगे ताकि मैदान के बाहर की चीज़ों पर भी ध्यान दिया जा सके।' हार्दिक ने इस सीज़न 13 पारियों में सिर्फ़ 18 की औसत से मात्र 216 रन बनाए। साथ ही गेंद के साथ उन्होंने 12 पारियों में 11 विकेट लिए और उनकी इकॉनमी 10.75 की रही।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज कर सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें अंक तालिका में दूसरे पायदान पर

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार