Loksabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को स्कूल, कारखाने रहेंगे बंद 

Loksabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को स्कूल, कारखाने रहेंगे बंद 

गौतमबुद्ध नगर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के कारण कल यानी शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर जिले में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि कारखानों और उद्योगों को भी निर्देश दिया गया है कि वे शुक्रवार को श्रमिकों को सवैतनिक अवकाश दें ताकि वे अपना वोट डालने जा सकें। जिला प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार आज नोएडा की फूल मंडी से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा और 26 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। 

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा, ‘‘गौतमबुद्ध नगर में सभी स्कूल और कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे लेकिन शनिवार को खुले रहेंगे और सामान्य रूप से काम किया जाएगा।’’ उन्होंने बताया, ‘‘ कारखानों और उद्योगों को भी निर्देश दिया गया है कि वे शुक्रवार को श्रमिकों को सवैतनिक अवकाश दें ताकि वे अपना वोट डालने जा सकें। ऐसी प्रतिक्रिया मिली थी कि काम की वजह से कुछ श्रमिक मतदान देने नहीं जा पा रहे हैं इसलिए यह निर्णय लिया गया है।’’ 

जिला निर्वाचन अधिकारी वर्मा ने कहा, ‘‘ हम उन रेजिडेंट वेलफेयर असोसिएशन (आरडब्ल्यूए) और अपार्टमेंट ऑनर असोसिएशन (एओए) को प्रशस्ति प्रमाण पत्र भी देंगे जहां इस बार मतदान प्रतिशत में सुधार देखा जाएगा।’’ गौतमबुद्ध नगर में 26.75 लाख पंजीकृत मतदाता हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनाव में जिले में 60.47 प्रतिशत, 2014 में 60.38 प्रतिशत और 2009 में बेहद कम 48 प्रतिशत मतदान हुआ था।

ये भी पढ़ें -Unnao: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ पहुंच कर आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज