रामपुर: लखनऊ से फरार एक सोना तस्कर गिरफ्तार, अन्य आरोपी नहीं चढ़े पुलिस के हत्थे

रामपुर: लखनऊ से फरार एक सोना तस्कर गिरफ्तार, अन्य आरोपी नहीं चढ़े पुलिस के हत्थे

कोतवाली टांडा में खड़ा लखनऊ से आए अधिकारियों का वाहन।

रामपुर, अमृत विचार। एक माह पूर्व लखनऊ एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारियों को चकमा देकर फरार हुए नगर के 29 आरोपियों में से एक आरोपी को लखनऊ से आई कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार की शाम तहसील टांडा के मोहल्ला राहूपुरा में छापा मारकर उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस महकमे के भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि लखनऊ से आई टीम युवक को पकड़ कर लखनऊ ले गई है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके घरों पर दबिश दी, लेकिन कोई भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। पुलिस की कार्रवाई से आरोपियों में हड़कंप मचा हुआ है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने आरोपियों को छह मई तक आत्मसमर्पण करने  के लिए नोटिस जारी किए हैं।

बता दें कि एक अप्रैल को लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सिगरेट, गुटखा और सोना तस्करी करने के आरोप में खाड़ी देशों से आए 36 लोगों को गिरफ्तार  किया था। उन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा गया था, लेकिन उनमें 29 आरोपी अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गए थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए लखनऊ के कस्टम अधिकारी स्थानीय पुलिस के सहयोग से तस्करों को पकड़ने के लिए प्रयासरत थी। कई बार आरोपियों के घरों पर दबिश दी गयी थी,लेकिन कोई भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया था। 

उधर आरोपी न्यायालय से अग्रिम जमानत के लिए भी अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से कोशिश में लगे थे। रिलीफ नहीं मिल सका। शुक्रवार की शाम को लखनऊ से आई टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से मोहल्ला राहूपुरा निवासी अलगमा के घर पर छापा मारकर उसको गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों के घरों पर उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी। 

पुलिस ने शनिवार को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए,किन्तु सफलता न मिल सकी।पुलिस ने आरोपियों को छह मई तक पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने के लिए नोटिस जारी किए हैं। सूत्रों ने बताया कि लखनऊ से आई टीम एक तस्कर को पकड़कर अपने साथ लखनऊ ले गई है।

लखनऊ पुलिस ने फिर से  एक सोना तस्कर पकड़ा
शुक्रवार को नगर का एक युवक खाड़ी देश से सोना तस्करी कर लाते हुए लखनऊ एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया है। गौरतलब है कि नगर के दर्जनों युवक बीते कई वर्षों से खाड़ी देशों से गोल्ड तस्करी का काम कर रहे हैं। युवकों द्वारा सिगरेट,पान मसाला,गुटखा तथा गोल्ड आदि लेकर खाड़ी देशों से भारत लाया जाता है। उसे दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों में बेच दिया जाता है। ये सभी सोने को पेट में छिपाकर लाते हैं। कई बार टांडा के युवक सोना तस्करी के आरोप में पकड़े जा चुके हैं। शुक्रवार को फिर  लखनऊ पुलिस ने एक युवक को सोने के साथ पकड़ लिया है।

मामला लखनऊ के कस्टम विभाग से सम्बंधित है। स्थानीय पुलिस  उनकी मांग पर उनका सहयोग करती है। लखनऊ से कस्टम विभाग की टीम आई हुई है और कई जगह पर छापामारी की है।-कीर्तिनिधि आनंद,सीओ टांडा

ये भी पढे़ं- रामपुर : खौद चौराहे पर सिरफिरे युवक ने चार लोगों पर छुरी से किया हमला, एक की मौत 

 

ताजा समाचार