रामपुर : सौतली मां से विवाद के बाद फंदे पर झूला युवक, मौत

सैफनी थाना क्षेत्र के मोहल्ला खजूर की घटना, मचा कोहराम

रामपुर : सौतली मां से विवाद के बाद फंदे पर झूला युवक, मौत

सैफनी, अमृत विचार। सौतली मां से झगड़ा होने के बाद युवक ने कमरे में पंखे में रस्सी बांधन के बाद गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। सुबह जब मां ने बेटे के शव को पंखे से लटका देखा तो उसके होश उड़ गए। उसके चीखने-चिल्लाने पर आसपास के लोग आ गए। इसके बाद पुलिस भी आ गई और शव को नीचे उतारा। युवक के दादा ने किसी प्रकार की कोई कार्रवाई करने से इंकार कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया और शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 

सैफनी थाना क्षेत्र के मोहल्ला खजूर निवासी हशमत अली का 25 वर्षीय बेटा शेर अली गुड़गांव में फल बेचने का काम करता था। वह ईद पर अपने घर आया था। बताया गया कि शेर अली अपनी सौतेली मां के साथ रहता था। शुक्रवार को किसी बात को लेकर सौतेली मां से उसका विवाद हो गया था। जिससे गुस्साकर उसकी मां रात को पड़ोस में किसी के घर सोने चली गई थी। रात में ही किसी समय शेर अली ने कमरा बंद करके पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। शनिवार तड़के जब उसकी मां घर पहुंची, तो बाहर का दरवाजा अंदर से बंद था।

मां ने बताया कि कमरे की विंडो से शेर अली फंदे से लटका दिखाई दिया। जिसके बाद उसकी चीख निकल गई और मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए। घटना स्थल पर एकत्रित हुए लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। कमरे का दरवाजा तोड़कर पंखे से लटके शेर अली के शव को नीचे उतार लिया गया। पुलिस कोई कार्रवाई करती इससे पहले मृतक शेर अली के दादा ने उसका पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को बिना पोस्टमार्टम के परिजनों के  हवाले कर दिया।

घर का इकलौता चिराग था शेर अली
मृतक की  मौत के बाद दादा और उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है। लोगों का कहना है कि शुक्रवार को मां बेटे में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। उसके बाद युवक कमरे में चला गया था। जबकि मां पड़ोस में चली गई थी। शनिवार को हुई घटना के बाद सबसे होश उड़ गए। लोगों का घर पर तांता लगा रहा। ऐसा माना जा रहा है कि मृतक की शादी की कई जगह बात चल रही थी। हालांकि अभी तक कहीं पर रिश्ता नहीं लगा था। युवक की मां उसके रिश्ते का विरोध कर रही थी। शेर अली के पिता का तीन वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है। 

मृतक के दादा ने पुलिस को लिख कर दिया है कि वह शव का पोस्टमार्टम करवाना नहीं चाहते। जिसके बाद पुलिस ने कागजी  कार्रवाई पूरी कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।-राज बहादुर, हलका इंचार्ज, सैफनी 

ये भी पढ़ें : रामपुर : मुठभेड़ में गो-तस्कर के पैर में लगी गोली, पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती