Lok Sabha Election 2024: Banda में वोटिंग खत्म होने के बाद मतदान कर्मियों में EVM जमा करने को मची रही आपाधापी

बांदा में मतदान कर्मियों में ईवीएम जमा करने को मची रही आपाधापी

Lok Sabha Election 2024: Banda में वोटिंग खत्म होने के बाद मतदान कर्मियों में EVM जमा करने को मची रही आपाधापी

बांदा, अमृत विचार। सोमवार देर शाम के बाद जिले के सभी मतदान केंद्रों से जैसे ही ईवीएम के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो मंडी समिति परिसर में वाहनों की कतार लगी रही। मंडी परिसर में देर रात तक मतदान कर्मियों का जमावड़ा बढ़ने लगा। इससे वहां सभी जांच पूरी करवाने के बाद ईवीएम को स्ट्रांग रूम में जमा करवाने के लिए लगने वाली समयावधि भी बढ़ने लगी और देखते ही देखते परिसर में हजारों की संख्या में मतदान कर्मी जमा हो गए। जो सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ईवीएम जमा करवाने के बाद ही अपनी ड्यूटी से मुक्त हो पाए।

मंडी समिति परिसर में यह प्रक्रिया देर रात तक जारी रही। बता दें कि जिले के 1389 मतदान केंद्रों में चुनावी प्रक्रिया की सफलता के लिए प्रशासन की ओर से करीब साढ़े हजार हजार कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। इनमें बहुतायत पोलिंग पार्टियां रात तक वापस आ चुकी थीं। इस दौरान इन पोलिंग पार्टियों में पहले ईवीएम जमा करवाने की होड़ रात भर चलती रही। मण्डी समिति में प्रेक्षक वी कलाईराशी,जिला निर्वाचन अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल, पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर मतदान खत्म...कई जगह EVM दे गए दगा, यहां पढ़े- सब कुछ

ताजा समाचार