वाराणसी को मिली हाईटेक क्रूज की सौगात, शुरू हुआ संचालन

वाराणसी। काशी को विश्व पर्यटन दिवस (World Tousirm Day)  पर बड़ा तौफा मिला है। जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गंगा में एक और हाईटेक क्रूज (Cruise) का संचालन सोमवार से शुरू हो गया है। हाईटेक सुविधाओं से लैस ये लक्जरी क्रूज पर्यटकों को बनारस (Banaras) के घाटों के दर्शन कराएगी। क्रूज में …

वाराणसी। काशी को विश्व पर्यटन दिवस (World Tousirm Day)  पर बड़ा तौफा मिला है। जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गंगा में एक और हाईटेक क्रूज (Cruise) का संचालन सोमवार से शुरू हो गया है। हाईटेक सुविधाओं से लैस ये लक्जरी क्रूज पर्यटकों को बनारस (Banaras) के घाटों के दर्शन कराएगी। क्रूज में पर्यटक काशी के खान-पान के अलावा सभ्यता और संस्कृति को भी करीब से जान सकेंगे।

अलकनंदा के बाद ये दूसरा क्रूज होगा जिससे पर्यटक गंगा की लहरों से काशी के घाटों का दीदार कर सकेंगे। क्रूज संचालन के पहले दिन स्कूली बच्चों को इस लक्जरी क्रूज से घाटों का दीदार कराया गया। पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव ने बताया कि गोवा के शिपयार्ड में 10 करोड़ की लागत से इस क्रूज को बनाया गया है। ये क्रूज पूरी तरह से हाईटेक सुविधाओ से लैस है। इस क्रूज में दो फ्लोर है। पहला फ्लोर पूरी तरह से वातानुकूलित है जबकि दूसरे फ्लोर को ओपन रखा गया है।

ताजा समाचार

Lok Sabha Elections 2024: फतेहपुर सीकरी में सुबह 7 बजे से मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 14% वोटिंग
हरदोई: भाई ने किया शादी से इनकार तो बिन बारात दूल्हे के घर पहुंची दुल्हन, मंदिर में रचाई शादी, जानें पूरा मामला
Good News : खाड़ी देशों में व्यंजनों का जायका बढ़ाने को रामपुर की हरी मिर्च का लगेगा तड़का, जानिए क्या बोले किसान?
Lok Sabha Elections 2024: हाथरस में मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 13.88 प्रतिशत वोटिंग
लोकसभा चुनाव 2024: इंजीनियर, डॉक्टर से लेकर कक्षा पांच पास प्रत्याशियों को है सांसद बनने की इच्छा
The Family Man 3: फैंस के लिए खुशखबरी, मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन 3' की शूटिंग शुरू