पीलीभीत: सड़क हादसे में मिली लापरवाही, चालक का लाइसेंस और गाड़ी का पंजीकरण निरस्त

पीलीभीत: सड़क हादसे में मिली लापरवाही, चालक का लाइसेंस और गाड़ी का पंजीकरण निरस्त

पीलीभीत, अमृत विचार। चार दिन पहले अमरिया क्षेत्र सेंट मैरी स्कूल के बच्चों से भारी बुलेरा ड्राइवर की लापरवाही से पलट गई थी। इस मामले में एआरटीओ ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच की, तो मामले चालक की लापरवाही सामने आने पर एआरटीओ ने चालक का लाइसेंस निरस्त कर दिया है, और गाड़ी का …

पीलीभीत, अमृत विचार। चार दिन पहले अमरिया क्षेत्र सेंट मैरी स्कूल के बच्चों से भारी बुलेरा ड्राइवर की लापरवाही से पलट गई थी। इस मामले में एआरटीओ ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच की, तो मामले चालक की लापरवाही सामने आने पर एआरटीओ ने चालक का लाइसेंस निरस्त कर दिया है, और गाड़ी का पंजीकरण निरस्त कर दिया है। साथ ही स्कूल संचालक को नोटिस दिया है।

अमरिया क्षेत्र के सेंट मैरी स्कूल की एक बोलेरो कार कई गांव से 28 बच्चों को बैठाकर स्कूल ले जा रहा था। अधिक सवारी होने के कारण अनियंत्रित होकर ग्राम पौटा कला के पास एक पेड़ से जा टकराई। हादसे में बोलेरो कार में सवार 28 बच्चे गंभीर रुप से चोटिल हो गए। घटना की सूचना पर हड़कंप मच गया।

इधर एआरटीओ अमिताभ राय ने घटना पर संज्ञान लेते हुए घटनास्थल का निरीक्षण और विभिन्न तरीके से जांच कराई। जांच में पाया गया कि चालक के द्वारा क्षमता से अधिक बच्चे कार में बैठ रखें थे। और ड्राइव‌िंग में लापरवाही बरतने की वजह से हादसा हुआ था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एआरटीओ कार्यालय से बुलेरा कार चालक का लाइसेंस निलंबित करने के साथ बोलेरो का पंजीकरण निरस्त कर दिया है। उसे हिदायत दी गई है क‌ि दोबारा सड़क पर कार या वह कार चलाता मिला। तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इधर स्कूल संचालक के द्वारा इस मामले में लापरवाही बरतने पर उन्हें भी नोटिस भेजा है, अगर दोबारा इस तरह के वाहन उनके स्कूल में चलते पाए गए। तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। एआरटीओ अमिताभ राय ने बताया कि जांच में पता चला क‌ि इस कार का पहले भी चालान हो चुका है। अब दोबारा लापरवाही सामने आने पर चालक का लाइसेंस और कार का पंजीकरण निरस्त कर दिया है। स्कूल संचालक को भी नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। ऐसे वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।