WhatsApp पर आया Facebook-Instagram वाला ये नया फीचर, CEO Mark Zuckerberg ने दी जानकारी

WhatsApp पर आया Facebook-Instagram वाला ये नया फीचर, CEO Mark Zuckerberg ने दी जानकारी

WhatsApp Feature: WhatsApp अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लांच करता रहता है। इस कड़ी में वॉट्सऐप ने फिर से एक नया फीचर जारी किया है। इसकी जानकारी कंपनी के CEO Mark Zuckerberg ने दी है। वॉट्सऐप का ये फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम ऐप यूजर्स के लिए पहले से मौजूद है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ Twitter नहीं, पूरा Internet टूट गया है, बेहतर होगा इसे जल्द ठीक कर लें 

प्रोफाइल फोटो की तरह इस्तेमाल
WhatsApp यूजर अपने कस्टमाइज्ड डिजिटल अवतार को कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके अलावा वो आउटफिट, हेयरस्टाइल और फेसियल फीचर्स के कॉम्बिनेशन को चूज कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, नए WhatsApp Avatar को प्रोफाइल फोटो की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

यूजर्स का बढ़ेगा ओवरऑल एक्सपीरिएंस
कंपनी ने कहा है कि आने वाले समय में इसमें कई नई फंक्शनलिटी जैसे लाइटिंग
, हेयरस्टाइल टैक्सचर, शेडिंग और दूसरे कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स को ऐड किया जाएगा। इससे यूजर्स का ओवरऑल एक्सपीरिएंस बढ़ेगा। WhatsApp Avatars फीचर को यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है।

इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसके लिए आपको वॉट्सऐप ओपन करके स्टिकर ऑप्शन में जाना होगा। एंड्रॉयड में इसके लिए आपको चैटबॉक्स में इमोजी के सिंबल पर टैप करना होगा। जबकि iOS में स्टिकर ऑप्शन चैट बॉक्स में ही होता है।   

इसके बाद आपको Avatars के ऑप्शन पर जाना है और नया अवतार क्रिएट करना है। इसमें आप हेयर स्टाइल, फेसियल और दूसरे ऑप्शन्स को कस्टमाइज करके अवतार क्रिएट कर सकते हैं। ऐप फ्रंट कैमरा का भी इस्तेमाल ज्यादा रियलस्टिक अवतार के लिए करेगा। अवतार बनने के बाद इसे सेव कर लें।

ये भी पढ़ें- UPI Special: Customers को जल्द मिलेगी Payments के लिए अपने Account में पैसा Block करने की सुविधा