अयोध्या: मां सरयू में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, किया दानपुण्य

अयोध्या:  मां सरयू में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, किया दानपुण्य

अमृत विचार, अयोध्या। गंगा बड़ी गोदावरी न तीर्थराज प्रयाग, सबसे बड़ी अयोध्या नगरी जहां राम लीन्ह अवतार। इसी धार्मिक मान्यता के साथ मकर संक्रांति पर रविवार की भोर से दूर-दराज से रामनगरी पहुंचे श्रद्धालुओं ने पतित पावनी मां सरयू में डुबकी लगाई। श्रद्धालुओं ने दानपुण्य किया।

मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, साथ ही घाटों पर जलपुलिस व गोताखोरों की भी तैनाती की गई थी। मकर संक्रांति पर सरयू में स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने हनुमानगढ़ी, रामलला, नागेश्वरनाथ सहित प्रमुख मठ-मंदिरों में जाकर भगवान का दर्शन-पूजन कर आशीर्वाद लिया।

श्रद्धालुओं का कहना है कि मकर संक्रांति पर सरयू में स्नान व दानपुण्य करने से घर परिवार में सुख-समृद्धि होती है। अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को लेकर श्रद्धालुओं ने कहा कि आराध्य देव का मंदिर बनने से हम सभी लोग बहुत ही उत्साहित हैं। उनका कहना है कि राम मंदिर के साथ अयोध्या में हर तरफ विकास हो रहा है, ऐसे में यहां पर्यटन व श्रद्धालुओं की आमद तो बढ़ेगी साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

पुरोहित ओम प्रकाश पांडे ने बताया कि मंकर संक्रांति पर पीला वस्त्र व अन्न दान करने से श्रद्धालुओं को पुण्य मिलता है। वहीं रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि मकर संक्रांति पर  स्नान कर वस्त्र व अन्न दान करने से लोगों की मनोकामना पूर्ण होती है।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: शिक्षा की अलख जगाने वाले नर्वदेश्वर सिंह की स्मृति में होगें विभिन्न कार्यक्रम

ताजा समाचार

Kanpur: बेटे ने पिता की गला दबाकर की हत्या...आरोपी बोला- नशेबाजी से हो चुका था परेशान, इसलिए कर दिया काम तमाम
Amrit Vichar Impact: कब्जे की नीयत से मंदिर की जमीन पर जेसीबी चलावाने वाले प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी
मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट: ‘मिनी मुंबई’ में भाजपा के निकम के सामने कांग्रेस की गायकवाड़ की चुनौती
Bareilly News: घरेलू कलह के चलते दंपति ने पिया तेजाब, अस्पताल में भर्ती
Lok Sabha Election 2024 : उन्नाव में प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 34 कार्मिकों का वेतन रोकने के आदेश
Unnao: रेलवे की घुड़की के बाद भी राजीव नगर खंती से नहीं हटी झुग्गी-झोपड़ियां...समय सीमा पूरी, लोगों ने नहीं हटाया अतिक्रमण