T20 WC : 'मेरे लिए अपना अनुभव बांटने का शानदार मौका,' टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड महिला टीम के कोच बने Morne Morkel 

'मैं पिछले कुछ साल से न्यूजीलैंड महिला टीम के प्रदर्शन पर नजर रखे हुए हूं..मैंने उन्हें महिलाओं के बिग बैश में खेलते देखा है'

T20 WC : 'मेरे लिए अपना अनुभव बांटने का शानदार मौका,' टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड महिला टीम के कोच बने Morne Morkel 

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल (Morne Morkel) 10 फरवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिये न्यूजीलैंड महिला टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ गए हैं। 38 वर्ष के मोर्ने मोर्केल ने तीनों प्रारूपों में 544 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। वह आस्ट्रेलिया में पिछले साल टी20 विश्व कप में नामीबिया प़ुरूष टीम के कोचिंग स्टाफ में थे। दुनिया के पूर्व नंबर एक वनडे गेंदबाज 11 फरवरी को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले मैच से पूर्व टीम से जुड़ेंगे।

मॉर्ने मॉर्केल कोच के तौर पर न्यूजीलैंड की महिला टीम को उनकी गेंदबाजी में मदद करेंगे। चूंकि वो साउथ अफ्रीका के ही हैं तो उन्हें वहां की कंडीशन का अंदाजा भी है, जिसका फायदा महिला कीवी टीम को मिलता दिखेगा। मॉर्ने मॉर्केल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट में होने वाले उसके पहले मैच से पहले न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के साथ जुड़ने की संभावना है।

आईसीसी ने मोर्ने मोर्केल के हवाले से कहा, दुनिया भर में महिला क्रिकेट तेजी से बढ रहा है। यह मेरे लिए अपना अनुभव बांटने का शानदार मौका है। मैं पिछले कुछ साल से न्यूजीलैंड महिला टीम के प्रदर्शन पर नजर रखे हुए हूं। मैंने उन्हें महिलाओं के बिग बैश में खेलते देखा है।  सब काफी टैलेंटेड हैं। मैं कोशिश करूंगा कि न्यूजीलैंड के हेड कोच की हर संभव मदद की जा सके। न्यूजीलैंड टीम 23 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी। उसे ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका , बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ रखा गया है।

 

ये भी पढ़ें :  इयान हीली ने कहा- अजीब विकेट नहीं बनाने पर भारत जीत सकता है बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी