इयान हीली ने कहा- अजीब विकेट नहीं बनाने पर भारत जीत सकता है बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

हीली ने कहा, भारतीय टीम बहुत अच्छी है लेकिन मैं उनके स्पिनरों को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं बशर्ते वे अजीबोगरीब विकेट नहीं बनाए

इयान हीली ने कहा- अजीब विकेट नहीं बनाने पर भारत जीत सकता है बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

मेलबर्न। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली का मानना है कि अजीबोगरीब विकेट नहीं बनाने पर भारत नौ फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला जीत सकता है। भारत और आस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेंगे जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिये काफी महत्वपूर्ण है। 

हीली ने कहा, भारतीय टीम बहुत अच्छी है लेकिन मैं उनके स्पिनरों को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं बशर्ते वे अजीबोगरीब विकेट नहीं बनाये। उन्होंने कहा, यदि वे ऐसा करते हैं जैसा पिछली बार आधी श्रृंखला में हुआ था। दो विकेट तो भयानक, अनुचित थे और पहले ही दिन से स्पिनरों का दबदबा हो गया था। उन्होंने कहा, उस तरह के विकेट होने पर वे बेहतर खेलेंगे लेकिन अगर विकेट सपाट होते हैं जैसे कि भारत में होते हैं और बल्लेबाजों की मदद करते हैं तो हम जीत सकते हैं। मेरा कयास है कि भारत 2 . 1 से जीतेगा अगर मिशेल स्टार्क पहला टेस्ट नहीं खेल पाते हैं। स्टार्क को ऊंगली की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहना पड़ सकता है। 

हीली ने कहा, अगर स्टार्क पहला टेस्ट नहीं खेलता है तो उसके पास दूसरे के लिये भी तैयार होने का पूरा समय नहीं होगा। कोई अभ्यास मैच भी बाद में नहीं है। उन्हें हालांकि एशेज श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के कामयाब रहने का यकीन है। उन्होंने कहा, अगर गेंदबाजों में से कोई चोटिल नहीं हुआ और हमारी सर्वश्रेष्ठ टीम उतर सकी तो हम 3 . 1 से जीतेंगे। 'बाजबॉल' (कोच ब्रेंडन मैकूलम और कप्तान बेन स्टोक्स की आक्रामक रणनीति) का कोई असर नहीं होने वाला।

ये भी पढ़ें :  India Open : लक्ष्य सेन-पीवी सिंधु इंडिया ओपन खिताब के प्रबल दावेदार, BWF World रैंकिंग में टॉप-10 में बरकरार

ताजा समाचार