बरेली: गणतंत्र दिवस पर मुकुंदी-गजेंद्र को मिल सकती है आजादी, 16 साल से काट रहे उम्रकैद की सजा

बरेली: गणतंत्र दिवस पर मुकुंदी-गजेंद्र को मिल सकती है आजादी, 16 साल से काट रहे उम्रकैद की सजा

बरेली/रामपुर। अमृत विचार। जिला कारागार में आजीवन कारावास की सजा काट रहे तीन कैदियों को गणतंत्र दिवस पर हमेशा के लिए जेल से आजादी मिल सकती है। तीनों ही कैदी 16 वर्ष से अधिक की सजा काट चुके हैं। कारागार में रहते हुए अच्छे चाल-चलन को देखते हुए इन तीनों कैदियों के नाम जिला कारागार प्रशासन की ओर से रिहाई के लिए शासन को भेजे गए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि तीनों की रिहाई हो सकती है। जिसमें दो बरेली और एक सीतापुर का रहने वाला है। तीनों हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: किसानों को सब्सिडी पर मिलेंगे सोलर पंप, ऐसे करें आवेदन

गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल शासन की ओर से पूरे प्रदेश भर के कैदियों के रिहा करने के लिए सूचना मांगी जाती है, ताकि कारागार में कैदियों के आचरण को देखते हुए उनको रिहा किया जा सके। हर साल की तरह इस साल भी सभी जिलों से सूची मांगी गई थी। जिसमे यहां के जिला कारागार से भी तीन कैदियों का नाम सूची में शामिल करके भेजा गया था।

तीन कैदी जोकि हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं, इन्हें रिहाई के लिए उपयुक्त पाया गया। यह तीनों दूसरे जिलों के रहने वाले हैं, हालांकि शासन के निर्देश पर इन तीनों को रामपुर जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया था। कुछ दिन पहले ही जेल अधीक्षक ने सीतापुर के रहने वाले प्रेम सिंह, बरेली के रहने वाले मुकुंदी और यहीं के गजेंद्र सिंह के नाम शासन को भेजे हैं, ताकि गणतंत्र दिवस के मौके पर इन तीनों कैदियों की रिहाई हो जाए।

यह भी पढ़ें- बरेली: अमिषा के परिजनों पर समझौते का दबाव बना रहे हत्यारोपी, पीड़ित परिजन ने लगाई गुहार

 

ताजा समाचार

गृहमंत्री अमित शाह का सीतापुर दौरा आज, लहरपुर में चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित
Kanpur: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को पूरा करेगा आईआईटी; गंभीर बीमारियों पर होंगे शोध कार्य
बिजनौर : युवती दूसरे समुदाय की सहेली व युवक के साथ लापता, बरामदगी को लेकर पिता ने लगाई पुलिस से गुहार
संभल : गैर इरादतन हत्या के चार दोषियों को तीन-तीन वर्ष की सजा, अदालत ने अर्थदंड भी लगाया
भगवान शिव औरन राम आपस में लड़ाने का प्रयास कर रहे हैं कांग्रेसी, बोले सीएम योगी- भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ करना इनकी प्रवृत्ति
आबकारी घोटाला: मनीष सिसोदिया ने जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का किया रुख