Uttarakhand Weather: बदरीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड सहित ऊंची पहाड़ी वाली जगहों पर बढ़ी ठिठुरन 

Uttarakhand Weather: बदरीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड सहित ऊंची पहाड़ी वाली जगहों पर बढ़ी ठिठुरन 

अमृत विचार। उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर से लोगों की चिंता बढ़ा दी है। मंगलवार को ऊंचाई वाले स्थानों पर मौसम का मिजाज फिर बदलने से यहां ठंड बढ़ गई है। 

मौसम विभाग ने राज्य में 24 से 29 जनवरी तक भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज एवं पीला अलर्ट जारी किया है। आज सुबह से बद्रीनाथ, औली, हेमकुंड,जोशीमठ गोपेश्वर में मौसम का मिजाज बदलने से ठंडा का प्रकोप बढ गया है और जिससे तापमान में गिरावट आयी है। 

इस कारण भू- धंसाव प्रभावितों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, प्रशासन ने प्रभावितों को राहत शिविरों, होटल, लाज, नगर पालिका अतिथिगृह, धर्मशालाओं और अन्य स्थानों पर अस्थाई रूप से विस्थापित कर सभी प्रकार की सहायता और संसाधन देने की बात कही है। 

मौसम बदलने से हुई ठंड के कारण भू धसांव क्षेत्र में छूटे मवेशियों को लेकर चिंता व्यक्त की गई है। विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिलों के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी तथा दून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में ओलावृष्टि, तेज बौछारों पड़ने के आसार है। उधर, हल्द्वानी सहित कई इलाकों में दोपहर बाद धूप खिली  नजर आई। 

यह भी पढ़ें- Joshimath Crisis: खराब मौसम में होटलों का ध्वस्तीकरण और प्री- फेब्रीकेटेड भवनों का निर्माण जारी - Amrit Vichar