सिक्किम के नेपाली समुदाय को विदेशी बताने पर न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे : तमांग 

सिक्किम के नेपाली समुदाय को विदेशी बताने पर न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे : तमांग 

गंगटोक। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने सोमवार को कहा कि दो हफ्ते पहले एक आदेश में "सिक्किमी नेपाली समुदाय को अनजाने में विदेशी के रूप में उल्लेख" को लेकर सुधार के लिए उनकी सरकार उच्चतम न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर करेगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, मैं आश्वस्त करता हूं कि सिक्किम के नेपाली समुदाय को अनजाने में विदेशी के रूप में उल्लेख किए जाने के संबंध में किसी के साथ कोई अन्याय नहीं किया जाएगा...।

तमांग ने कहा, "मैं न सिर्फ सिक्किमी नेपाली समुदाय के साथ, बल्कि अपने प्रिय राज्य के सभी समुदायों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करता हूं। हम सब एक हैं और सदा एकजुट रहेंगे।" उन्होंने कहा कि सिक्किमी नेपाली समुदाय की चिंताओं को दूर करने के लिए पुनर्विचार याचिका दायर करने की खातिर राज्य सरकार कदम उठा रही है।

तमांग ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू से बातचीत की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि भारत सरकार सिक्किम सरकार की याचिका का समर्थन करेगी और यदि आवश्यक हुआ तो खुद भी इसी तरह की एक समीक्षा याचिका दायर करेगी।

मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से संयम बरतने और न्यायपालिका पर भरोसा बनाए रखने की अपील की। उच्चतम न्यायालय ने 13 जनवरी 2023 के अपने आदेश में केंद्र को आयकर कानून 1961 की धारा 10 (26एएए) में 'सिक्किमी' की परिभाषा में संशोधन करने का निर्देश दिया था। 

ये भी पढ़ें : संसद में आम बजट, धन्यवाद प्रस्ताव में सभी मुद्दों पर हो जाएगी चर्चा: जोशी

ताजा समाचार

UP Board Result 2024 : मुरादाबाद की अनन्शी की यूपी में 7वी रैंक तो दिपांशी ने हासिल किया आठवां स्थान, पिता बोले - बेटी को बनाऊंगा IPS चाहे...
हल्द्वानी: ट्रिपल लेयर सिक्योरिटी में कैद हुईं EVM, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
हल्द्वानी: पति-पत्नी निकले चोर...जेवर,पैसा,लैपटॉप,मोबाइल हुए बरामद
UP Board Result 2024: रायबरेली में बेटियों ने मारी बाजी, हाईस्कूल में जया तो इंटर में कशिश बनी टॉपर
IPL 2024 : जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस
UP Board Result 2024: हाईस्कूल में दीपिका, इंटर में आकांक्षा ने प्रदेश में लहराया परचम...टॉप-10 सूची में जिले के 21 छात्र-छात्राओं ने पाया स्थान