लखनऊ: आधा दर्जन सशस्त्र डकैतों ने किसान के घर पर बोला धावा, तमंचे की बट से किसान के बेटे को किया लहूलुहान

लखनऊ: आधा दर्जन सशस्त्र डकैतों ने किसान के घर पर बोला धावा, तमंचे की बट से किसान के बेटे को किया लहूलुहान

लखनऊ। बंथरा इलाके में बुधवार रात करीब आधा दर्जन ससस्त्र डकैतों ने एक किसान के घर धावा बोल दिया। विरोध करने पर डकैतों ने तमंचे की बट से किसान के बेटे के सिर पर वार कर उसे लहूलुहान कर दिया। बाद में शोरगुल सुनकर दौड़े ग्रामीणों को आता देख बदमाश ईट पत्थर चलाकर असलहा लहराते हुए फरार हो गए। ग्रामीणों ने आनन-फानन घटना की सूचना पुलिस को दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान किसान के बेटे को सरोजनीनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे घर भेज दिया। उधर बदमाशों ने गांव के तीन अन्य घरों को भी अपना निशाना बनाया है। लेकिन वह सिर्फ एक घर से नगदी लूट सके। फिलहाल पुलिस इस मामले में चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बंथरा के शिवपुरा गांव स्थित अंबेडकर नगर निवासी किसान कृष्ण कुमार गौतम बुधवार रात अपनी पत्नी पद्मावती के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों सहित घर के अंदर सो रहे थे। कृष्ण कुमार के बेटे सौम्य कुमार उर्फ नीरज (30) के मुताबिक देर  रात करीब 1 बजे घर की बाउंड्री वाल फांद कर घर में घुसे डकैतों ने अंदर का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया।

दरवाजा टूटने की आवाज सुनकर सौम्य अपनी पत्नी सान्या के साथ दरवाजे के पास पहुंचा,तो दरवाजे के बगल में दो असलहाधारी बदमाशों सहित तीन युवक खड़े थे। जबकि दो बदमाश बाउंड्री वॉल के अंदर ही कुछ दूरी पर खड़े थे। हाथों में देसी तमंचा लिए खड़े बदमाशों को देखकर सौम्य और उसकी पत्नी सान्या डर गई,और घर के अंदर वापस जाकर अपना दरवाजा बंद करने लगे।

सौम्य का कहना है कि वह दरवाजा बंद ही कर रहा था कि इतने में दो असलहा धारी बदमाशों सहित तीन युवक धक्का देकर अंदर घुस आए। विरोध करते हुए सौम्य तीनों बदमाशों से भिड़ गया। अपने को घिरता देख एक डकैत ने तमंचे की बट से उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे सौम्य लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा और शोर मचाने लगा। उसका शोर सुनकर घर के अन्य लोगों सहित सामने स्थित हॉस्टल में रह रहे इंजीनियरिंग कॉलेजों के बच्चे दौड़ पड़े।

भारी संख्या में ग्रामीणों को अपनी ओर आता देख सभी बदमाश ग्रामीणों के ऊपर ईंट पत्थर चलाने के साथ ही असलहा लहराते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। आनन-फानन सूचना पाकर मौके पर पुलिस को पता चला कि कृष्ण कुमार के घर से कुछ दूरी पर मौजूद राम शंकर शर्मा के घर में भी ताला तोड़कर 20 हजार रुपये डकैतों ने पार कर दिये है। इतना ही नहीं यहीं पर महेश के घर का भी ताला टूटा मिला।

वहीं बदमाशों ने श्रीपाल के घर पर भी धावा बोला। लेकिन घर के अन्दर लोगों की आहट पाकर बदमाश ईंट व पत्थर चला कर भाग निकले। फिलहाल पुलिस इन सभी घटनाओं को लेकर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है। इस मामले में पुलिस ने चार  संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर इस मामले में जानकारी मिलने के बाद गुरुवार सुबह एसीपी कृष्णानगर विनय द्विवेदी ने भी मौके पर पहुंचकर पीडितों से पूछताछ करने के साथ ही घटनास्थल का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें:-संभल : कोल्ड स्टोरेज के चैंबर की छत ढही, मलबे में दबकर अब तक 8 लोगों की मौत, 11 लोगों को किया रेस्क्यू, बचाव अभियान जारी

ताजा समाचार

सेक्स स्कैंडल मामले में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी 
Unnao: खेल-खेल में भाई ने बहन पर तमंचे से किया फायर; किशोरी की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा
बाराबंकी: बिजली के खम्भे के फॉल्ट केबल से छप्पर में लगी आग, दो सगे भाई बुरी तरह झूलसे
बहराइच: शादी समारोह से किशोरी का अपहरण कर किया गैंगरेप, बाल अपचारी समेत चार के खिलाफ दर्ज किया केस
बरेली: गाली-गलौज का विरोध करना महिला को पड़ा भारी, दबंगों ने कीं अश्लील हरकतें...परिवार को पीटा
मुरादाबाद : जब सरकारें फैसला करने लगे तो अदालतों की जरूरत नहीं...सपा सांसद डॉ. एसटी हसन का विवादित बयान