WhatsApp से मैसेज भेजने के बाद एडिट कर सकेंगे यूजर्स, सबसे पहले इन्हें मिलेगा फायदा

WhatsApp से मैसेज भेजने के बाद एडिट कर सकेंगे यूजर्स, सबसे पहले इन्हें मिलेगा फायदा

नई दिल्ली। वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स को जल्द ही मैसेज एडिटिंग फीचर मिलने वाला है। इस फीचर की मदद से अब यूजर किसी को मैसेज भेजने के बाद टेक्स्ट में की गई गलती को जल्दी और आसानी से सुधार कर सकेंगे। हालांकि ये फीचर अभी डेवलपिंग फेज में है।

कंपनी की ओर से ऑफिशियली जानकारी नहीं आई है कि आखिर वॉट्सऐप एडिट फीचर को कब तक रोलआउट किया जाएगा। वॉट्सऐप के बीटा एडिशन में सभी डेवलपमेंट को ट्रैक कर रही वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि फिलहाल ये फीचर iOS (आईफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम) यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है, जिसे बाद में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर को मैसेज एडिट करने के लिए सिर्फ 15 मिनट का टाइम मिलेगा। मैसेज एडिट करने के बाद उस पर Edited Message का टैग लग जाएगा। इससे मैसेज रिसीव करने वाले को पता चल सकेगा कि मैसेज एडिट किया गया है।अक्सर हम वॉट्सऐप पर ग्रुप या पर्सनल मैसेज में गलती कर बैठते हैं। नया फीचर यूजर को गलती सुधारने का एक मौका देगा। इससे आप समय रहते वॉट्सऐप मैसेज को एडिट कर पाएंगे।

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में विंडोज यूजर्स के लिए वॉट्सऐप का नया वर्जन लॉन्च किया था। इस नए ऐप के जरिए डेस्कटॉप यूजर्स एक साथ 8 लोगों के साथ वीडियो कॉल और मैक्सिमम 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल कर सकते हैं।

वॉट्सऐप ने दावा करते हुए कहा है कि नया विंडोज डेस्कटॉप ऐप तेजी से लोड होता है, जिसे वॉट्सऐप और विंडोज यूजर्स के लिए परिचित इंटरफेस के साथ लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही ऐप में मैसेजिंग, मीडिया और कॉल्स के लिए इम्प्रूव्ड सिकिंग और नए फीचर्स दिए गए हैं, जिसे वॉट्सऐप ने समय के साथ और अधिक इम्प्रूव करने का वादा किया है।

भारत में वॉट्सऐप के करीब 48.9 करोड़ यूजर हैं। वहीं दुनियाभर में इसके 2 अरब से भी ज्यादा यूजर हैं। वॉट्सऐप को साल 2009 में लॉन्च किया गया था। 2014 में फेसबुक ने वॉट्सऐप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी ने अहंकार और सामंती सोच के कारण संसद खोई सदस्यता : अश्विनी वैष्णव 

ताजा समाचार

Football : इगोर स्टिमक ने की भुवनेश्वर शिविर के लिए 15 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा 
मैनपुरी में मतदान के बीच बोलीं डिंपल, पढ़े-लिखे युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, भाजपा के नीति और नीयत में अंतर
सीतापुर की चुनावी सभा में बोले सीएम योगी-नैमिषारण्य की धरा से पूरे देश में जा रहा भाजपा सरकार ही चाहिए का सन्देश 
मथुरा: सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, दर्जनों दुकानें जलकर हुईं राख
मुरादाबाद : मतदान करने बच्चों समेत जा रहे बाइक सवार दंपती हादसे में घायल
Kanpur Dehat: मालगाड़ी के वैगन से धुआं उठता देख स्टेश मास्टर ने रुकवाई ट्रेन...इतने घंटे तक डीएफसी के अप लाइन का यातायात बाधित