रुद्रपुर: एसओजी ने बरामद किए 52 लाख कीमत के खोये-चोरी हुए मोबाइल

रुद्रपुर: एसओजी ने बरामद किए 52 लाख कीमत के खोये-चोरी हुए मोबाइल

रुद्रपुर, अमृत विचार। एसओजी की टीम ने कड़ी मेहनत करते हुए लाखों रुपये कीमत के सैकड़ों मोबाइल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। बरामद मोबाइलों में ज्यादातर मोबाइल खोये और चुराए हुए थे। जिनको एसएसपी द्वारा तस्दीक करने के बाद लोगों को वापस लौटाए गए। जिन्हें पाकर मोबाइल धारकों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।

शुक्रवार को पुलिस कार्यालय सभागार में बरामद मोबाइल वितरण के दौरान एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पिछले कुछ माह से समीक्षा में मोबाइल खोने और चोरी होने के शिकायती पत्र की भरमार थी। जिसके निदान के लिए एसओजी और जनपद थाना पुलिस को निस्तारण के आदेश दिए गए थे।

साथ ही एसओजी को अहम भूमिका निभाने का फरमान भी जारी किया गया था। आदेशों का पालन करते हुए एसओजी की पूरी टीम ने जनपद के थानों से आए प्रार्थना पत्रों के आधार पर खोये और चोरी हुए मोबाइलों को सर्विलांस पर डाल दिया और आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करते हुए यूपी के कई इलाकों में जाकर 300 से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जिनमें से काफी संख्या में महंगे मोबाइल भी है।

ऐसे में बरामद मोबाइलों की कीमत 52 लाख रुपये के करीब आकी गई है। एसएसपी ने बताया कि शुक्रवार को 200 से अधिक लोगों को उनके खोये और चोरी हुए मोबाइलों को वापस किया गया है। जिसे पाकर मोबाइल धारकों के चेहरे एक बार फिर खिल उठे।

उन्होंने बताया कि समय-समय पर थानावार अभियान चलाकर मोबाइल शिकायतों पर कार्रवाई की जाएगी और इसके लिए एसओजी की टीम ने जिस प्रकार कुछ ही दिनों में बेहतर कार्य किया है। आगे भी एसओजी अभियान चलाकर मोबाइल बरामदगी का प्रयास करेगी। इस अवसर पर एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोडके, एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल, सीओ सदर अनुषा बडोला, एसओजी प्रभारी बिजेंद्र शाह आदि मौजूद रहे।