मेरठ: धूं-धूं कर जला ट्रांसफार्मर, विद्युत आपूर्ति ठप

मेरठ: धूं-धूं कर जला ट्रांसफार्मर, विद्युत आपूर्ति ठप

मेरठ, अमृत विचार । मेरठ के कस्बा लावड़ में शुक्रवार देर रात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। तेज हवाओं के कारण आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सुबह चार बजे आग पर काबू पाया जा सका।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 400 केवी का ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। इस ट्रांसफार्मर से लगभग 400 से अधिक उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति दी जा रही है। शुक्रवार देर रात लगभग 2 बजे अचानक ट्रांसफार्मर में आग लग गई। तेज हवाओं के चलते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया।

जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन, तब तक ट्रांसफार्मर पूरी तरह जल गया। जिस कारण 400 से अधिक घरों में अंधेरा हो गया। ट्रांसफार्मर बदलने का सुबह कार्य शुरू किया गया, जिस कारण पूरे कस्बे की विद्युत आपूर्ति बाधित रही।

दोपहर बाद मेरठ से ट्रांसफार्मर आने पर विद्युत आपूर्ति सुचारू हो सकी। कस्बे में आपातकाल के लिए रिजर्व में जो ट्रांसफार्मर रखा हुआ था वह भी दो दिन पहले फूंक गया था। जिस कारण कस्बे के लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें :  इंडिया वन एटीएम के कर्मचारी से हथियारों के बल पर 15 लाख का कैश लूटा, मचा हड़कंप