Mukhtar Ansari Death: जांच अधिकारी को मुख्तार अंसारी की बीएचटी व डाक्टरों की भेजी गई सूची...पढ़ें- पूरी खबर

न्यायिक अधिकारी चिकित्सकों व कर्मचारियों के दर्ज कर सकते हैं बयान

Mukhtar Ansari Death: जांच अधिकारी को मुख्तार अंसारी की बीएचटी व डाक्टरों की भेजी गई सूची...पढ़ें- पूरी खबर

बांदा, अमृत विचार। बांदा जेल में बंद रहे मुख्तार अंसारी की मौत मामले में न्यायिक व मजिस्ट्रियल जांच तेज हो गई है। जांच टीम की मांग पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने जांच अधिकारियों को डाॅक्टरों की सूची से लेकर माफिया की बीएचटी आदि की सूची भेज दी है।

बीते दिनों माफिया मुख्तार अंसारी की जेल में हार्ट अटैक आने की वजह से मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। परिवारीजनों ने उसे जहर देकर मारने का आरोप लगाया था। जिस पर न्यायिक और मजिस्ट्रियल जांच बैठाई गई थी। न्यायिक टीम मुख्तार ने जेल में हालत बिगड़ने के बाद दो बार रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज ले जाने और वहां किए गए इलाज की पूरी जानकारी मांगी थी। 

पहली बार मुख्तार की तबियत बिगड़ने पर 26 मार्च को चार डाक्टरों के पैनल ने साढ़े 14 घंटे तक आइसीयू में उपचार करने के बाद उसे वापस जेल भेज दिया था। इससे अब उपचार करने वाले डाक्टरों के जांच अधिकारी बयान दर्ज करेंगे। जिसके आधार पर संपूर्ण रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

28 मार्च को नौ चिकित्सकों ने मिलकर उपचार किया था। दो दिन पहले न्यायिक जांच अधिकारी सिविल जज जूनियर डिवीजन एवं एमपी एमएलए कोर्ट की न्यायाधीश गरिमा सिंह ने आइसीयू में पहुंचकर उसकी जांच की थी। इसी तरह मौत के बाद उसे मोर्चरी में जहां रखवाया गया था उसे भी देखा। 

न्यायिक अधिकारी के तलब किए गए रिकार्डों में सूत्रों की मानें तो सर्जरी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. रोहित सिंह, डा. कुलदीप कुमार, फिजिशियन में डा. प्रिंस व असिस्टेंट प्रोफेसर डा. एस के यादव के साथ बेहोशी के डा. सुशील आदि के नाम सूची में शामिल कर भेजा गया है। दोनों बार की बीएचटी में ही माफिया की कराई गई जांचों का भी जिक्र किया गया है। सूत्रों की मानें तो इसमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट को भी शामिल किया गया है। जांच अधिकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी अध्ययन करेंगे।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: विशालकाय मगरमच्छ निकला...देखने के लिए लोगों की जुटी भीड़, पब्लिक ने रस्सी से बांध कर गंगा में छोड़ा