कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी के ऑफिस में सात करोड़ की लूट, तफ्तीश में जुटी पुलिस

कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी के ऑफिस में सात करोड़ की लूट, तफ्तीश में जुटी पुलिस

लुधियाना। पंजाब के लुधियाना में लुटेरों के एक समूह ने न्यू राजगुरु नगर के अमन पार्क में कैश मैनेजमेंट सर्विस कंपनी सीएमएस कनेक्टिंग कॉमर्स के कार्यालय से शुक्रवार की रात को करीब सात करोड़ रुपये की नकदी लूट कर फरार हो गए। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने शनिवार को बताया कि घटना रात करीब 0130 बजे हुई लेकिन पुलिस को इसकी सूचना सुबह सात बजे मिली। कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार कम से कम दस लुटेरे थे जो अपने साथ सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर भी ले गए। 

उन्होंने कहा कि लुटेरों ने नाइट ड्यूटी स्टाफ को बंदी बना लिया और नकदी लेकर फरार हो गए। उन्होंने कैश वैन को भी चुरा लिया, जिसमें बहुत बड़ी रकम थी। उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस को लुधियाना-फिरोजपुर रोड पर मुल्लांपुर के पास लावारिस कैश वैन मिली, लेकिन उसके अंदर पैसे नहीं थे। उन्होंने बताया कि परित्यक्त कैश वैन के अंदर दो हथियार पाए गए। कम से कम 10 करोड़ रुपये चोरी होने के दावे पर सिद्धू ने कहा कि राशि का पता लगाया जा रहा है। 

पुलिस आयुक्त ने बताया कि सारी घटना में कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। उन्होंने बताया कि जो सुरक्षा कर्मी दिन की ड्यूटी पर थे उन्हें ही रात की डयूटी के लिए बढ़ा दिया गया। इसके अतिरिक्त इतनी बढ़ी रकम चैस्ट में रखने की बजाए एक खुले कमरे में साधारण तरीके से रखी गई थी। परिसर में कम से कम 15 कैश वैन मौजूद थी जो विभिन्न बैंकों के एटीएम में कैश उपलब्ध करवाती हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ये भी पढे़ं- अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा-विदेश में अपने ही देश की आलोचना करना शोभा नहीं देता

 

ताजा समाचार

Kanpur: डिजिटल रेडियोग्राफी से एक्सरे अब चंद मिनट में, बारीक से बारीक फ्रैक्चर व बीमारी आएगी पकड़ में
बरेली से 'सुबह हुई गायब', अब रात के बाद सीधे दोपहर, देखिए हैरान करने वाली खबर!
Malaysia Masters : मलेशिया मास्टर्स खिताब से एक कदम दूर पीवी सिंधु
संतकबीरनगर में वोट देने जा रही महिला की मौत, भदोही में मतदान के बाद दुल्हन गई ससुराल
Kanpur: TTE की मनमानी: सिलचर एक्सप्रेस में चढ़े यात्री की सीट दूसरे को दी, वैशाली के फर्स्ट क्लास कोच की गैलरी में लिटा दिए यात्री
Kanpur Accident: ईंट लदे ट्रैक्टर से गिरा मजदूर...ट्राली का पहिया चढ़ने से मौत, सरसौल से घाटमपुर आते समय हुआ हादसा