गरमपानी: हरतोला में सड़क कब्जाने वालों के खिलाफ चलेगा अभियान

गरमपानी: हरतोला में सड़क कब्जाने वालों के खिलाफ चलेगा अभियान

गरमपानी, अमृत विचार। रामगढ़ ब्लॉक के हरतोला क्षेत्र में मुख्य सड़क को कब्जाने वाले बिल्डरों के खिलाफ लोक निर्माण विभाग ने शिकंजा कसने की तैयारी शुरु कर दी है। लोनिवि की सात सदस्यीय टीम ने बकायदा निरीक्षण शुरु कर दिया है। अपर सहायक अभियंता विजय बिष्ट के अनुसार रिपोर्ट मिलने के बाद नोटिस भेज सड़क से अतिक्रमण हटाए जाने का अभियान शुरु किया जाएगा।
 
हरतोला क्षेत्र में हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद बाहरी बिल्डर मनमानी पर आमादा है। नियमों को ताक पर रख नथुआखान - हरतोला मोटर मार्ग पर बड़ी बड़ी दीवारें खड़ी कर अतिक्रमण का कार्य जोर-शोर से जारी है। सड़क से सटकर किए जा रहे निर्माण से तमाम गांवो को जोड़ने वाले महत्वपूर्ण मोटर मार्ग के अस्तित्व पर संकट मंडरा गया है।
 
बड़ी बढ़ीं दीवारों के खड़े किए जाने से दुर्घटना का खतरा भी बढ़ गया है। जहां तमाम क्षेत्रों में लोग हाइकोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाने में जुटे हैं वहीं हरतोला क्षेत्र में बिल्डर नियमों की धज्जियां उड़ानें पर आमदा है। मामला उठने के बाद अब लोनिवि के अधिकारी हरकत में आ गए हैं।
 
लोनिवि के अपर सहायक अभियंता विजय बिष्ट के अनुसार सात सदस्यीय टीम को निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट मिलने के अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजा जाएगा। अतिक्रमण हटाए जाने को भी कार्रवाई शुरु होगी। साफ कहा की नियमों का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।