पीलीभीत: गुडवर्क बना मुसीबत..बरखेड़ा में पकड़ा गया खनन का खेल और घिर गई चौकी पुलिस, जानिए पूरा मामला

पीलीभीत: गुडवर्क बना मुसीबत..बरखेड़ा में पकड़ा गया खनन का खेल और घिर गई चौकी पुलिस, जानिए पूरा मामला

पीलीभीत/बरखेड़ा, अमृत विचार। एक बार फिर अवैध खनन का खेल पकड़े जाने पर जिम्मेदारों पर मिलीभगत के आरोप  लगने लगे हैं। इस बार तो पुलिस चौकी के पास ही देवहा नदी से खनन शुरू कर दिया और रात के अंधेरे में वाहन दौड़ाए जाते रहे।

खनन अधिकारी ने पुलिस बल के साथ छापामारी की और एक जेसीबी व पांच ट्रैक्टर ट्रॉलियां पकड़ ली है।  जिन्हें सीज कर बरखेड़ा पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। पूरे मामले की रिपोर्ट बनाकर अधिकारियों को भेज दी गई है।

वैसे तो लंबे समय से जनपद के विभिन्न हिस्सों से खनन को लेकर शोर मचा हुआ है। कहीं मिट्टी तो कहीं रेत का नियम विरुद्ध तरीके से खनन करने के आरोप लग रहे है। रसूखदारों का संरक्षण और कुछ जिम्मेदारों की मिलीभगत के चलते शिकंजा नहीं कसा जा सका है।  अबकी बार कार्रवाई बरखेड़ा क्षेत्र से सामने आई है।

बताते हैं कि  कई दिनों से रात के अंधेरे में कुछ लोग जेसीबी लगाकर सतरापुर गांव के पास से गुजर रही देवहा नदी से  अवैध खनन कर रहे थे।  इसकी लगातार शिकायतें भी की जा रही थी।  बुधवार रात को भी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत पहुंची। जिसके बाद आखिरकार जिम्मेदारों ने सुध ली।

खनन अधिकारी अशोक कुमार ने बरखेड़ा पुलिस के साथ रात में ही छापेमारी कर दी। टीम के पहुंचते ही खनन करने वालों में भगदड़ सी मच गई। बताते हैं कि मौके पर जेसीबी से खनन किया जा रहा था। जबकि पुलिस चौकी जिरौनिया की पुलिस बेखबर थी।

मौके से टीम ने एक जेसीबी, पांच ट्रैक्टर ट्रॉली और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। उन्हें बरखेड़ा थाने लाया गया और कार्रवाई शुरू कर दी गई।  अवैध खन को लेकर वाहनों को सीज कर दिया गया है। इस कार्रवाई के बाद खलबली मच गई है।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: ठेकेदार का खेल- पुरानी ईंट लगाकर करा दिया प्लास्टर, अब होगी जांच