बरेली: ईसाइयों की पुलिया की तरह ईंट पजाया के फुटपाथों पर लगने लगा है बाजार

बरेली: ईसाइयों की पुलिया की तरह ईंट पजाया के फुटपाथों पर लगने लगा है बाजार

बरेली, अमृत विचार। ईसाइयों की पुलिया की तरह ईंट पजाया चौराहा के पास भी फुटपाथ पर बाजार लगने लगा है। इसकी वजह से जाम लग रहा है लेकिन न तो नगर निगम और न पुलिस इस ओर ध्यान दे रही है। बारादरी थाना क्षेत्र में ईंट पजाया चौराहा पर लगने वाली बाजार में कबाड़ का सामान बेचने वालों की बहुतायत है।

सड़क किनारे 10 फुट का फुटपाथ है लेकिन उन जगह पर लोगों ने पुराना फर्नीचर और लोहे की खिड़कियां बेचने के लिए सामान रख लिया है। तिराहे के आगे ऑटो पार्ट्स के दुकानदार ने फुटपाथ पर ही कारोबार फैला रखा है तो इसके आगे हर गुरुवार को पुराने सामान को बेचने की बाजार लगने लगी है।

शहामतगंज इलाका शहर का सबसे ज्यादा जाम रहने वाला क्षेत्र हो गया है। शहदाना चौराहे के पास यातायात पुलिस कर्मी भी जाम की व्यवस्था को संभाल नहीं पाते हैं। ई-रिक्शा आड़े-टेढ़े निकलकर जाम लगाने में सहायक हो रहे हैं।

इसके बाद आगे ईंट पजाया चौराहा पर भी जाम लग जा रहा है। ईंट पजाया तिराहे पर अस्थाई डिवाइडर लगाकर जाम को रोकने का प्रयास किया है लेकिन किनारे पर हुए अतिक्रमण ने यातायात की व्यवस्था को सुचारू करने में रोक दिया है। इस क्षेत्र में फुटपाथ के साथ सड़क पर भी अतिक्रमण जाम का कारण है।

यहां से नहीं हटवा पाए बाजार
नासूर हो चुकी ईसाइयों की पुलिया पर लगने वाली रविवार की बाजा को निगम के उपसभापति से लेकर पार्षद तक नहीं हटवा पाए हैं। जब कोई शिकायत होती है तो नगर निगम सुबह अभियान चलाकर खानापूरी कर देता है। अब ईंट पजाया चौराहा पर भी यही हाल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: बरेली: कई साल से बंद मकानों के भी बिल भेज रहा बिजली विभाग