अब बिना इंटरनेट देखेंगे मोबाइल पर वीडियो, जानें कैसे फ्री में ले पाएंगे मनोरंजन का मजा?

अब बिना इंटरनेट देखेंगे मोबाइल पर वीडियो, जानें कैसे फ्री में ले पाएंगे मनोरंजन का मजा?

नई दिल्ली। भागती दौड़ती भरी जिंदगी में बहुत ही बड़ा हिस्सा है मनोरंजन। मांइड को फ्रेश रखना, टाइम पास करना, नई चीजें जानना, जानकारी मिलना ये सब हम मोबाइल पर ही देखते हैं, क्योंकि इतना समय तो होता नहीं है कि टीवी के सामने ही बैठे रहें।

कभी कभी ऐसा भी होता है कि हमें वीडियोज देखनी है लेकिन नेटवर्क समस्या आ जाती है जिस वजह से इंटरनेट नहीं चल पाता। सरकार इसी समस्या से निजाद दिलाने के लिए डारेक्ट टू मोबाइल(D2M)लेकर आ रही है। D2M की मदद से आप बिना किसी  इंटरनेट के वीडियो देख सकते हैं। वो भी बिल्कुल फ्री में।

डायरेक्ट टू मोबाइल (D2M)
बिना इंटरनेट के मोबाइल में वीडियो को देखने का लोगों का सपना पूरा होने जा रहा है। वीडियो देखने लिए आपको कोई शुल्क देना नहीं पड़ेगा। ये सुविधा यूजर्स के लिए बिल्कुल फ्री में होगी। साथ ही वीडियो के अलावा अन्य मल्टीमीडिया कंटेंट भी फ्री में देख सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक D2M का ट्रायल कई शहरों में चल रहा है। विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) के सचिव अभय करंदीकर ने अपने एक बयान में कहा कि हमें D2M को पूरी तरह से लॉन्च करने से पहले तमाम शहरों में इसका ट्रायल करना होगा।

माना जा रहा कि आने वाले अगले साल 2025 में D2M का लोग फायदा उठा पाएंगे। इसकी मदद से ओटीटी एप्स पर फ्री में वीडियो देख सकते हैं।  D2M की पहुंच देश के कोने-कोने में होगी। D2M के रिलीज होने के बाद हाई-स्पीड इंटरनेट की जरूरत कम-से-कम वीडियो देखने के लिए खत्म हो जाएगी, लेकिन इसके साथ एक बड़ी दिक्कत यह है कि इस वक्त जो फोन बाजार में मौजूद हैं, उनमें यह सपोर्ट नहीं करेगा। D2M की लॉन्चिंग के बाद D2M सपोर्ट वाले नए फोन भी लॉन्च होंगे। D2M सपोर्ट के लिए सभी मोबाइल ब्रांड्स को अपने फोन में एक D2M एंटीना देना होगा जो कि डीटीएच के सेटअप बॉक्स की तरह काम करेगा।

यह भी पढ़ें- टेलीकॉम कंपनियां जल्द करने जा रही हैं बड़े बदलाव, अब अनलिमिटेड 5G की सर्विस होगी बंद, प्लान के लिए देने होंगे इतने पैसे

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में दोनों फ्रीजर कई माह से खराब, बदबू के कारण बैठना भी  मुश्किल
प्रयागराज: कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई बकरीद की नमाज, ईदगाह और मस्जिदों के बाहर तैनात रही फोर्स
मुरादाबाद : भविष्य बताने वाला निकला आकिब, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मांग रहा था रुपये
परीक्षाओं को लेकर अखिलेश यादव ने कही बड़ी बात, लिखा-ये एग्जाम सरकार संरक्षित ‘परीक्षा माफियाओं’ के लिए पैसा कमाने का..
अयोध्या: अकीदत के साथ अदा की गई ईद-उल-अजहा की नमाज, गले मिल कर दी मुबारकबाद
बदायूं: बिजली घर की मरम्मत का कार्य एक जुलाई से होगा शुरू