हल्द्वानी: दोगुने दाम में सब्जियां खरीदने को मजबूर हुए लोग

हल्द्वानी: दोगुने दाम में सब्जियां खरीदने को मजबूर हुए लोग

हल्द्वानी, अमृत विचार। कर्फ्यू को लेकर अनिश्चित्ता के बीच लोग दोगुने दाम में भी सब्जियां खरीद रहे हैं। प्याज, आलू, मटर, गोभी, टमाटर आदि सब्जियों के दाम अचानक से बढ़ गए हैं।

रामपुर रोड पर शनिवार की सुबह 11.30 बजे एक सब्जी का ठेले वाला सड़क पर आया तो लोग बाइक, स्कूटी आदि से उतरकर सब्जियां खरीदने लगे। सब्जियों के दाम दोगुने होने पर भी लोगों ने सब्जियां खरीदीं। ऐसा ही नजारा शहर भर में देखने को मिला। ज्यादातर ठेलों पर पुरानी सब्जियां थीं लेकिन दाम बढ़े हुए थे। 

गुरुवार से पहले तक प्याज 20 रुपये किलो था, जो शनिवार को 40 रुपये किलो हो गया, जबकि आलू 50 रुपये में 5 किलो के बजाय ढाई किलो, मटर 30 रुपये से बढ़कर 60 रुपये हो गई। इसी तरह, टमाटर व गोभी के दामों में 10 रुपये बढ़कर 40 रुपये किलो, मूली 15-20 रुपये के बजाय 30 रुपये किलो में बिकी। ठेले से सब्जी खरीद रही मालती शर्मा कहती हैं कि दो दिनों के बाद लोग आज सब्जी खरीद रहे हैं, इसलिए दाम बढ़ने ही हैं। स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो महंगाई बढ़ेगी। 

मंडी में दाम न घटे न बढ़े 
कुछ महिलाएं नवीन मंडी में सब्जियां खरीदती मिलीं तो उन्होंने बताया कि यहां दाम अन्य दिनों की तरह सामान्य ही हैं। आढ़तियों ने बताया कि मंडी में प्याज 20 रुपये, आलू 10 रुपये, टमाटर 15, मटर 25-30 रुपये, गोभी 15 रुपये, शिमला मिर्च 40-45 रुपये किलो बिक रहा है।


30 रुपये किलो मटर 60 रुपये में खरीदी। अन्य सब्जियों के सिर्फ दाम पूछे, सभी सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं।
- बांकेलाल जायसवाल, ग्राहक

सब्जियां महंगी हुई हैं लेकिन खाना तो खाना ही है। जितनी जरूरत थी, अभी उतनी ही खरीदी है। परिस्थितियां जल्द सामान्य होंगी।  
- जगदीश अग्रवाल, ग्राहक