AFC Asian Cup : अकरम अफीफ की हैट्रिक, कतर ने लगातार एशियाई कप खिताब जीता 

AFC Asian Cup : अकरम अफीफ की हैट्रिक, कतर ने लगातार एशियाई कप खिताब जीता 

लुसैल (कतर)। कतर ने अकरम अफीफ की पेनल्टी पर की गई हैट्रिक की बदौलत शनिवार को यहां जोर्डन को 3-1 से हराकर लगातार एशियाई कप खिताब अपनी झोली में डाला। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और आठ गोल से शीर्ष स्कोररर अफीफ ने शनिवार को यहां लुसेल स्टेडियम में तीनों स्पॉट किक को गोल में तब्दील करने में जरा भी गलती नहीं की।

पिछले साल इसी स्टेडियम में विश्व कप का फाइनल खेला गया था जिसमें लियोनल मेस्सी और किलियान एमबापे ने इसे रोमांचक बना दिया था। लेकिन शनिवार को अफीफ आकर्षण का केंद्र रहे और वह एशियाई कप फाइनल में हैट्रिक लगाने वाले पहले फुटबॉलर बने। जापान ने 2000 और 2004 में लगातार एशियाई कप खिताब जीता था। इसके बाद से कतर लगातार खिताब जीतने वाला पहला देश बन गया। स्टेडियम में 86,000 से ज्यादा दर्शक मौजूद थे।

अफीफ ने 22वें मिनट में पहली पेनल्टी को गोल में बदला, जिसके बाद यजान अल नेमत ने 67वें मिनट में गोल कर जोर्डन को बराबरी पर ला दिया। अफीफ ने फिर 73वें मिनट में स्पॉट किक से और ‘स्टॉपेज टाइम’ (95वें मिनट) मिनट में स्पॉट किक से गोल कर अपनी टीम को जीत दिलायी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इन पेनल्टी को गोल में बदल सका क्योंकि मेरे साथियों को मुझ पर पूरा विश्वास था। यह तकनीक के बारे में नहीं बल्कि उस अहसास के बारे में है कि लोग यानी मेरी टीम मेरे पीछे समर्थन के लिए खड़ी है। ’’ जोर्डन की टीम अपना पहला एशियाई कप फाइनल खेल रही थी। 

ये भी पढ़ें : बाबर आजम-शाहीन अफरीदी के सोशल मीडिया पर प्रशंसकों के साथ रूबरू होने से नाखुश है पीसीबी