राजकोट टेस्ट से पहले इयान चैपल ने कहा- भारत के सामने कड़ी चुनौती 

राजकोट टेस्ट से पहले इयान चैपल ने कहा- भारत के सामने कड़ी चुनौती 

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम बची हुई टेस्ट श्रृंखला में भारत को कड़ी टक्कर देगी लेकिन उन्होंने मेजबान टीम जीतने का समर्थन किया। भारत और इंग्लैंड इस समय पांच मैच की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं।

 चैपल ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, घरेलू टीम होने के नाते भारत को आखिर में इस मुश्किल श्रृंखला को जीतना चाहिए लेकिन उन्हें बचे हुए मुकाबलों में कड़ी चुनौती मिलेगी।  उन्होंने लिखा, स्टोक्स के आक्रामक नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम जो रूट की अगुआई वाली टीम से बेहतर है जो पिछले दौरे पर स्पिन के आगे पस्त हो गयी थी।

भारत के 2021 में पिछले दौरे पर इंग्लैंड की टीम रूट की अगुआई में पहला टेस्ट जीतने के बाद श्रृंखला गंवा बैठी थी। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे और बचे हुए तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की वापसी होगी। चैपल ने लिखा, भारत मजबूत टीम है और उनके पास रोहित शर्मा के रूप में एक अच्छा कप्तान है।

रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट से उबरकर वापसी करने से उनकी टीम मजबूत होगी लेकिन कोहली का बची हुई श्रृंखला में नहीं खेलना एक झटका है।  उन्होंने लिखा, उम्मीद है कि चयनकर्ता अब श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी काबिलियत को ज्यादा महत्व देना बंद कर देंगे और कुलदीप यादव की विकेट झटकने की क्षमता को ज्यादा अहमियत देना सीखेंगे।  चैपल ने लिखा, भारत बनाम इंग्लैंड श्रृंखला ऐसी ही जा रही है जैसे इसे जानी चाहिए थी। दो प्रतिभाशलाी टीम के बीच में कड़ा पांच मैच का मुकाबला। तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा।

ये भी पढ़ें ; मुरादाबाद : जाकड़ू गांव में बही नीली क्रांति की बयार, गाजियाबाद व दिल्ली की मंडी से कारोबार

ताजा समाचार

IPL 2024 : क्रिकेटर आशुतोष शर्मा ने खेली अविश्वसनीय पारी, जानिए क्या बोले हार्दिक पांड्या?
हरदोई: भाइयों में हुआ विवाद, बीच बाजार में भाई और भतीजों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा 
Hamirpur: बिवांर एसओ पर दरोगा ने फर्जी केस मे फंसाने का लगाया आरोप...पीड़ित ने एसपी से शिकायत कर लगाई गुहार
प्रयागराज में मतदान से पहले 7000 लोग किए गए पाबंद, 32000 लाइसेंसी असलहे जमा
मुरादाबाद: अयोध्या के राम मंदिर और विकास के मुद्दे पर हो रही वोटिंग, कहीं बेरोजगारी बड़ा मुद्दा
Kannauj Murder: शराब के नशे में बेटे ने ईंट से कुचलकर की पिता की हत्या...वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार