राजकोट टेस्ट से पहले इयान चैपल ने कहा- भारत के सामने कड़ी चुनौती 

राजकोट टेस्ट से पहले इयान चैपल ने कहा- भारत के सामने कड़ी चुनौती 

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम बची हुई टेस्ट श्रृंखला में भारत को कड़ी टक्कर देगी लेकिन उन्होंने मेजबान टीम जीतने का समर्थन किया। भारत और इंग्लैंड इस समय पांच मैच की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं।

 चैपल ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, घरेलू टीम होने के नाते भारत को आखिर में इस मुश्किल श्रृंखला को जीतना चाहिए लेकिन उन्हें बचे हुए मुकाबलों में कड़ी चुनौती मिलेगी।  उन्होंने लिखा, स्टोक्स के आक्रामक नेतृत्व वाली इंग्लैंड की टीम जो रूट की अगुआई वाली टीम से बेहतर है जो पिछले दौरे पर स्पिन के आगे पस्त हो गयी थी।

भारत के 2021 में पिछले दौरे पर इंग्लैंड की टीम रूट की अगुआई में पहला टेस्ट जीतने के बाद श्रृंखला गंवा बैठी थी। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे और बचे हुए तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की वापसी होगी। चैपल ने लिखा, भारत मजबूत टीम है और उनके पास रोहित शर्मा के रूप में एक अच्छा कप्तान है।

रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट से उबरकर वापसी करने से उनकी टीम मजबूत होगी लेकिन कोहली का बची हुई श्रृंखला में नहीं खेलना एक झटका है।  उन्होंने लिखा, उम्मीद है कि चयनकर्ता अब श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी काबिलियत को ज्यादा महत्व देना बंद कर देंगे और कुलदीप यादव की विकेट झटकने की क्षमता को ज्यादा अहमियत देना सीखेंगे।  चैपल ने लिखा, भारत बनाम इंग्लैंड श्रृंखला ऐसी ही जा रही है जैसे इसे जानी चाहिए थी। दो प्रतिभाशलाी टीम के बीच में कड़ा पांच मैच का मुकाबला। तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा।

ये भी पढ़ें ; मुरादाबाद : जाकड़ू गांव में बही नीली क्रांति की बयार, गाजियाबाद व दिल्ली की मंडी से कारोबार

ताजा समाचार

पीलीभीत: पति नहीं मुझे तो देवर संग रहना, पंचायत में विवाहिता का जवाब सुन उड़े होश...फिर लौटाया दहेज और रिश्ता खत्म
Kanpur: कर्जदारों से परेशान होकर कारोबारियों का गलवा दिया करोड़ों का सोना, आरोपी दंपति गुरुग्राम से गिरफ्तार
Bareilly News: अचानक विकास भवन पहुंचे डीएम, कई अधिकारी-कर्मचारी मिले नदारद
लखनऊ : त्रिवेणी एक्सप्रेस में 5.3 किलोग्राम अफीम के साथ पकड़ी गयी महिला
पीलीभीत: अयोध्यापुरम के वाशिंदे बोले, न ही सीमेंट-बालू का अनुपात और न लेबल ठीक....सरिया भी मानकविहीन
Bareilly News: तकनीकी पेच फंसने से 17 गांवों में रियल टाइम खतौनी तैयार करने की प्रक्रिया लटकी