Kannauj: प्रेम में बाधक बनने पर युवक ने की थी वृद्ध की हत्या... पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को किया गिरफ्तार

कन्नौज में पुलिस ने आरोपी का हत्या में प्रयुक्त लकड़ी के डंडे समेत किया गिरफ्तार

Kannauj: प्रेम में बाधक बनने पर युवक ने की थी वृद्ध की हत्या... पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को किया गिरफ्तार

कन्नौज, अमृत विचार। थाना ठठिया पुलिस नौ फरवरी को थानाक्षेत्र में हुई हत्या की घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हत्या में प्रयुक्त लकड़ी का डंडा भी बरामद किया। हत्या का मुख्य कारण आरोपी का उसके परिवार की युवती से प्रेम प्रसंग में बाधा बनना रहा। पुलिस लाइन में एसपी ने घटना का खुलाशा किया।

एसपी अमित कुमार आनन्द ने बताया कि ठठिया थाना क्षेत्र के गांव जयसुखपुर मौजा उमरन निवासी ब्रजेश पुत्र देशराज पाल ने थाने पर लिखित तहरीर दी थी। आरोप लगाया था कि उसके पिता देशराज पाल उम्र 70 वर्ष जो नौ फरवरी को सुबह 9 बजे घर से खेतों पर गए थे। जहां उनकी हत्या कर दी गई थी। दस फरवरी को दोपहर तीन बजे गांव के बाहर ही यारात के खेत के पास बने कुएं में शव पड़ा मिला।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। मृतक के शरीर पर चोटों के निशान व गले में अंगोछा कसा हुआ मिला था। इस सम्बन्ध में 11 फरवरी की रात पुत्र ब्रजेश तहरीर पर गांव के ही आरोपी रोशन उर्फ विकास पुत्र राकेश के खिलाफ रिपोर्ट कराई गई। ठठिया थाना पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी रोशन उर्फ विकास को मय घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डण्डा के साथ गिरफ्तार कर 24 घंटे में घटना का खुलासा किया।

एसपी ने बताया कि आरोपी रोशन उर्फ विकास मृतक देशराजपाल के परिवार की लड़की से प्यार करता था। मृतक देशराजपाल इस बात को पसन्द नही करता था। वह उसकी शादी दूसरी जगह कर रहा था। इस पर आरोपी ने अपनी व लड़की के साथकी फोटो वरपक्ष को दिखाई थी। मृतक देशराजपाल आए दिन आरोपी को धमकाता भी था।

घटना के दिन मृतक खेत के पास मिला। जहां उसने आरोपी को गाली दी थी। गुस्से में आकर आरोपी ने लकड़ी के डंडे से पीटा जिससे उसको चोटे आयी और मृतक मौके पर ही  गिर गया। इसके बाद मृतक के गले में पड़े अगौंछे से उसका गला कस दिया। मौत हो जाने के बाद लाश को घसीटकर पास के कुएं में डाल दिया। उसके ऊपर से घास फूस डालकर अपने रिश्तेदार के पास वह दिल्ली चला गया था।

रिश्तेदारों के द्वारा दवाव में आकर मुझे वहां से भगा दिया तो वह गांव आ गया और पकड़ा गया। मामले में आरोपी की 24 घंटे में गिरफ्तारी होने पर एसपी ने ठठिया थाने के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अवस्थी, सिपाही रवि कुमार, सिपाही सागर पवार, सिपाही चालक उमाशंक की सराहना की है।

ये भी पढ़ें- Kanpur Double Murder: पत्नी और बच्ची की गला दबाकर की हत्या... युवक ने चाकू से खुद का रेता गला, घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद