बाराबंकी : दिल्ली आंदोलन पर किसान आक्रोशित, बड़ी संख्या में तैनात रहा पुलिस बल

बाराबंकी : दिल्ली आंदोलन पर किसान आक्रोशित, बड़ी संख्या में तैनात रहा पुलिस बल

बाराबंकी, अमृत विचार। दिल्ली सीमा पर चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में जिले के एक किसान संगठन ने शहर के गन्ना कार्यालय परिसर में धरना दिया। किसानों द्वारा किए गए भारत बंद का कोई असर जिले भर में नहीं दिखा। वहीं किसानों के धरना प्रदर्शन को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन जरुर चौकन्ना रहा। इस दौरान धरना स्थल पर पीएसी समेत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

संयुक्त किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष लालजी यादव के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने गन्ना कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया और किसान की मांगों को लेकर दिल्ली सीमा पर आंदोलित अपने किसान साथियों के समर्थन और बुलाए गए भारत बंद की बात कहते हुए कहा कि किसानों के हितों की रक्षा के लिए एमएसपी को तुरंत कार्यान्वित किया जाए। इसके साथ ही ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाए। किसानों के अहार व विकास के लिए किसानों को बेहतर पेंशन व कृषि की अन्य सुविधाएं दी जाए। उन्होंने कहा किसानों का कर्जा माफ हो भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 लागू हो तथा मुफ्त व्यापार समझौतों पर रोक लगाई जाए समेत कई अन्य मांगों को पूरा किया जाए। इस दौरान संगठन ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से भेजा। इस मौके पर विक्रांत सैनी, सुनील, केके यादव, अमित, लवकुश, बलराम, आजाद समेत तमाम किसान मौजूद रहे। वहीं सुरक्षा के दृष्टिगत मौके पर सीओ, पीएसी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी व अग्निशमन दस्ता भी मौजूद रहा।

8 - 2024-02-16T184330.452

खेतों के बजाय घर में रहे किसान
हैदरगढ़ बाराबंकी किसान संगठनों द्वारा आयोजित भारत बंद के क्रम में आज हैदरगढ़ में भी किसानों द्वारा खेतों में काम न करके और घरों में रहकर भारत बंद को सफल बनाने का काम किया गया। हैदरगढ़ के केरहन पुरवा गांव में तहसील अध्यक्ष अशोक सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष हरिराम पाल  ने जहां घर में मौजूद रहकर भारत बंद को सफल बनाया। वहीं पूरे लोधेसिंह, बम्हरोली, अंदौमऊ, कनवा, सतरही,  रकसहा, पूरे गंगा दीन पुरवा, मनीपुर, मानपुर, जयचंदपुर, मल्लहन पुरवा,  बल्लूपुर,  कारोदी, रामपुर आदि गांवों के किसान  यूनियन के सदस्य कृषि कार्यों में काम नहीं किया।

ये भी पढ़ें -UP Police Recruitment Exam 2024 : हर परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती, बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन के बाद मिलेगी एंट्री