हल्द्वानी: शहर में अब बनभूलपुरा बलवा जैसी घटना दोबारा नहीं होने दी जाएगी

हल्द्वानी: शहर में अब बनभूलपुरा बलवा जैसी घटना दोबारा नहीं होने दी जाएगी

हल्द्वानी, अमृत विचार। डीएम वंदना सिंह और एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने शनिवार को नगर निगम सभागार में विभिन्न व्यापार मंडल, राजनैतिक संगठन, धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। उन्होंने सभी से शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।  

डीएम वंदना ने कहा कि शहर और जिले की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिला और पुलिस प्रशासन की है। शहर के सभी सम्मानित जन समझदार है। सभी लोग पूर्व की तरह शांति व्यवस्था बनाए रखने में पूर्ण सहयोग करें। एसएसपी मीणा ने कहा कि पिछले दिनों बनभूलपुरा में हुए बवाल के बाद अब शांति का माहौल है।

शहर में इस तरह की घटना दोबारा नहीं होने दी जाएगी। घटना में शामिल शरारती तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने जनता से असामाजिक तत्वों को पकड़वाने में मदद की अपील की। बैठक में पेट्रोल पंप एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट व्यापारी एसोसिएशन, व्यापार मंडल, बार एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन और राजनैतिक दलों ने इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच एवं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

इस दौरान मौलाना मो. मुकीम कासमी, अल्प संख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब, महबूब अली, राहत मसीह, राम अवतार, कैलाश जोशी, मनोज तिवारी, जोनल मजिस्ट्रेट एपी वाजपेई, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा, वीरेंद्र चड्ढा, योगेश भारद्वाज, पंकज जायसवाल, राहुल छिमवाल आदि मौजूद थे।

डीएम सुरक्षा की गारंटी लें, बनभूलपुरा में होगी सफाई 
पर्यावारण मित्रों के प्रतिनिधि राहत मसीह एवं रामअवतार राजौर ने कहा कि पर्यावरण मित्रों ने बनभूलपुरा में साफ-सफाई करने से इंकार कर दिया। उनका कहना है कि जानलेवा हमले होते हैं। कर्मचारियों का बीमा भी नहीं है ऐसे में कोई भी कर्मी वहां नहीं जाएगा। यदि डीएम व नगर आयुक्त उनकी सुरक्षा की गारंटी लेते हैं तो बनभूलपुरा में सफाई की जाएगी। इस पर डीएम ने उन्हें हर संभव सुरक्षा का आश्वासन दिया। इस पर पर्यावरण मित्र बनभूलपुरा में सफाई के लिए मान गए। 

ये उठीं प्रमुख मांगें
1.शरारती तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए
2.बाहर से आने वाले व्यक्तियों का पुलिस सत्यापन अनिवार्य हो
3. पंपों पर खाली बोतलों में पेट्रोल देने के लिए बाध्य नहीं किया जाए
4.अस्थायी, संविदा, आउटसोर्स पर्यावरण मित्रों का बीमा कराया जाए