हल्द्वानी: वर्ष 2018 से पूर्व बगीचे में मदरसा था न मस्जिद : डीएम

हल्द्वानी: वर्ष 2018 से पूर्व बगीचे में मदरसा था न मस्जिद : डीएम

हल्द्वानी, अमृत विचार। डीएम वंदना सिंह ने बनभूलपुरा में धीरे-धीरे कर्फ्यू हटाया जा रहा है, वहां हालात सामान्य हो रहे हैं। अराजक तत्व रात के अंधेरे का फायदा उठाकर फिर कोई गैरवांछनीय हरकत नहीं कर दे इसलिए रात्रि कर्फ्यू है, दिन में पूरी तरह ढील दे दी गई है। स्कूल बसें, टैक्सी वगैरह नियमानुसार संचालित हो सकती हैं।

जनता ने प्रशासन पर भरोसा जताया है तो प्रशासन भी ढाल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि 5 मई से 6 फरवरी तक अतिक्रमण हटाने की 262 कार्रवाई हुई हैं। बनभूलपुरा में भी जो कार्रवाई हुई है, सरकारी जमीन से अवैध निर्माण हटाने की थी। हाईकोर्ट में पूर्व पार्षद ने जनहित याचिका लगाकर कहा था कि सरकारी जमीन स्टांप पर बेची जा रही है।

इसी तरह की खरीद फरोख्त मलिक का बगीचा में जमीन की खरीद फरोख्त में हुआ था। यह आरोप कि समुदाय विशेष को टारगेट किया जा रहा है पूरी तरह गलत है। गौलापार के गंगापुर कबडाल में 64 बीघा जमीन से कब्जा छुड़ाया है जिसमें अन्य समुदाय के लोग काबिज थे। 

डीएम ने कहा कि सैटेलाइट इमेज के मुताबिक वर्ष 2012 से 2017 तक मलिक का बगीचा में बगीचा था। 2018 के बाद बगीचा गायब हुआ और इसके बाद वहां मदरसा, मस्जिद बनाया गया। 2020 में कुछ हिस्से में प्लॉटिंग हुई और फिर कोविड-19 की लहर में 2023 तक जबरदस्त प्लॉटिंग कर दी गई। बस इस प्लॉटिंग को रोकने के लिए कार्रवाई की गई थी। यह पूरी तरह प्रशासन ने भूमाफिया अब्दुल मलिक के खिलाफ कार्रवाई थी, जिसे जानबूझकर तूल दे दिया गया। 

हर मौत की होगी जांच
डीएम वंदना सिंह ने कहा कि बनभूलपुरा बलवे में जो भी लोग मारे गए हैं, हर मौत की जांच की जाएगी। जैसे प्रकाश की मौत का सच सामने आया है, वैसे ही हर मौत का सच भी सामने आएगा। पुलिस इनकी जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।