गोंडा: परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों के हाथ से उतरवा दिया कलावा, जमीन पर फेंका, वीडियो वायरल

जिले में उड़ा आस्था का मजाक!, एसपी ने दिए जांच के आदेश, दोषियों पर कार्रवाई की तैयारी

गोंडा: परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों के हाथ से उतरवा दिया कलावा, जमीन पर फेंका, वीडियो वायरल

कलावा जमीन पर फेंकने पर काफी असहज दिखे अभ्यर्थी, कुछ ने सम्मान के साथ उठाकार जेब में रखा

गोंडा। पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान जिले के परीक्षा केंद्र से जांच के पर अभ्यर्थियों के हाथ में पहने गए कलावे को उतरवाने का मामला सामने आया है। कलावा उतारे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने सीओ सिटी व कोतवाल को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एसपी ने बताया कि जांच रिपोर्ट मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए जिले के सर सैय्यद गर्ल्स इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इस परीक्षा केंद्र पर रविवार को पहली पाली की परीक्षा में अभ्यर्थियों की सघन चेकिंग की जा रही थी। जांच करने वाले लोगों ने अभ्यर्थियों के हाथ में पहने गए कलावे को भी काट कर निकलवा दिया।

इस दौरान किसी ने कलावा काटकर जमीन पर फेंके जाने का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो को देखने वाले लोगों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। जांच के नाम पर इसे आस्था से खिलवाड़ बताया जा रहा था। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी नगर विनय कुमार सिंह व नगर कोतवाल राजेश कुमार सिंह विद्यालय पहुंचे और मामले की छानबीन की। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया की जांच करने वाले कर्मचारी फूलचंद, कमल व विजय कुमार ने स्वीकार किया कि नासमझी में उनसे यह घटना हुई है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है और रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: सेंट्रल जेल के 18 सिद्धदोष बंदी नए जिला जेल में हुए स्थानांतरित