Sambhal News : सपा सांसद डॉ. बर्क बीमार हुए तो टिकट के लिए सक्रिय हुआ विधायक खेमा

विधायक इकबाल महमूद के बेटे सुहैल को टिकट की पैरवी, सपा जिलाध्यक्ष ने कहा पार्टी हाईकमान पूछेगा तो दूंगा रिपोर्ट

Sambhal News : सपा सांसद डॉ. बर्क बीमार हुए तो टिकट के लिए सक्रिय हुआ विधायक खेमा

भीष्म सिंह देवल,अमृत विचार। समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संभल लोकसभा क्षेत्र से घोषित प्रत्याशी मौजूदा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हुए तो संभल सीट पर टिकट बदले जाने के कयास शुरु हो गये हैं। इस हालात में विधायक इकबाल महमूद की लाबी टिकट के लिए सक्रिय हो गई है। समर्थकों ने विधायक के बेटे सुहेल इकबाल को टिकट की दावेदारी की है। इस मामले को लेकर सपा जिलाध्यक्ष ने कहा है कि पार्टी हाईकमान राय मांगेगा तो वह इस मसले पर अपनी राय रखेंगे।

संभल लोकसभा सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में डा. शफीकुर्रहमान बर्क ने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज कराई थी। इस बार सपा विधायक इकबाल महमूद खुद या अपने बेटे के लिए लोकसभा टिकट की दावेदारी कर रहे थे। डा. बर्क से छत्तीस का आंकड़ा रखने वाला विधायक खेमा ज्यादा उम्र की वजह से उनका टिकट काटने की मांग हाईकमान से कर रहा था।

हालांकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायक के विरोध और बाकी टिकट दावेदारों की दावेदारी को खारिज करते हुए 30 जनवरी को जारी की गई 16 उम्मीदवारों की पहली ही सूची में डा. शफीकुर्रहमान बर्क को संभल सीट से सपा का उम्मीदवार घोषित कर दिया था। टिकट घोषित होने के बाद डा. बर्क बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए तो संभल सीट पर टिकट बदले जाने की चर्चा चलने लगी है। ऐसे में बर्क का विरोधी गुट फिर से टिकट के लिए सक्रिय हो गया। बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती सांसद बर्क का हाल जानने पहुंचे थे और गुरुवार को विधायक इकबाल महमूद के समर्थकों ने टिकट बदले जाने के हालात में विधायक पुत्र सुहेल इकबाल को लोकसभा टिकट देने की मांग उठा दी।

विधायक समर्थकों ने कहा हो बदलाव तो सुहैल बनें प्रत्याशी
संभल में गुरुवार को सपा विधायक नवाब इकबाल महमूद के आवास पर राहुल गांधी की यात्रा को लेकर आयोजित बैठक के दौरान विधायक इकबाल महमूद के कई समर्थकों ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मौजूदा प्रत्याशी डा. शफीकुर्रहमान बर्क की सेहत चुनाव लड़ने लायक नहीं होती है और अध्यक्ष के द्वारा टिकट बदलने का फैसला लिया जाता है तो संभल की जनता सुहैल इकबाल के लिए टिकट चाहेगी। सुहैल काफी समय से जनता से जुड़कर काम कर रहे हैं।

इकबाल महमूद के सामने रखी जायेगी बात : सुहैल
विधायक पुत्र सुहैल इकबाल ने कहा कि बैठक में कुछ कार्यकर्ताओं ने अपनी भावनाएं रखी थीं। संभल में बुजुर्ग सांसद को टिकट हुआ था, लेकिन उनकी तबीयत खराब है और वो अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी तबीयत खराबी को देखते हुए ही चुनाव लड़ने को लेकर लोगों ने बात रखी थी। क्योंकि जनसंपर्क करने में वो अभी असहाय नजर आते हैं। इसीलिए ही यह मांग रखी गई है। अब पार्टी को सोचना चाहिए कि वह किसे इसकी जिम्मेदारी दे। हमारे नेता इकबाल महमूद के सामने इस बात को रखकर ही फैसला किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : संभल : पकड़ने की आपाधापी में हुई बेरहमी, वन विभाग की लापरवाही ने ले ली तेंदुए की जान