हल्द्वानी: मलिक की पत्नी साफिया की कुंडली खंगालना शुरू

हल्द्वानी: मलिक की पत्नी साफिया की कुंडली खंगालना शुरू

हल्द्वानी, अमृत विचार। सरकारी जमीन को फर्जी तरीके से कब्जा करने और उसे बेचने के मामले में मलिक परिवार पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। बनभूलपुरा हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया मलिक भी अब मामले में नामजद है। साफिया भी घर पर मौजूद नहीं है। पुलिस मलिक दंपत्ति के सारे रिकॉर्ड खंगाल रही है। 

अब्दुल मलिक और उसकी पत्नी साफिया मलिक के खिलाफ गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी सहित तमाम धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज की थी। इन दोनों के अलावा मामले में चार अन्य लोग भी नामजद किए गए हैं। शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला कि मृत व्यक्ति के नाम से फर्जी दस्तावेज लगाकर मलिक का बगीचा पर कब्जा किया गया था।

यहां तक की उसी मृत व्यक्ति के नाम से बने दस्तावेजों के साथ कोर्ट में याचिका दाखिल करने के आरोपों की जांच अब पुलिस कर रही है। बनभूलपुरा कांड के आरोपियों की कुंडली जैसे-जैसे पुलिस खंगाल रही है, उनकी अकूत संपत्ति के पीछे काले कारनामों का भी पता चल रहा है। पुलिस ने अब साफिया मलिक की अन्य संपत्तियों की भी जांच शुरू कर सकती है।

अंदेशा जताया जा रहा है कि वांछित अब्दुल मलिक बेनामी तरीके से पत्नी के नाम पर भी संपत्ति एकत्र कर सकता है। इस पहलू को लेकर भी जांच की जा रही है। इसके साथ ही मलिक की पत्नी का रिकॉर्ड भी खंगाला जा सकता है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।