रुद्रपुर: फर्जी कंपनी बता कर लाखों का माल हड़प कर लगाया चूना 

रुद्रपुर: फर्जी कंपनी बता कर लाखों का माल हड़प कर लगाया चूना 

रुद्रपुर, अमृत विचार। जम्मू एंड कश्मीर की एक कंपनी को झांसा देकर लाखों का सामान हड़प करने का मामला सामने आया है। कंपनी के साक्षीदार ने पंतनगर थाना पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

जानकारी के अनुसार सारिका नगर तालाब तिल्लो जम्मू एंड कश्मीर निवासी रामेश्वर सिंह ने बताया कि उनकी साक्षीदार में साम्बा इलाके में मेटल ड्रीम इंडस्ट्री के नाम से फर्म है। 21 जनवरी 2024 को एक अज्ञात व्यक्ति की कॉल आयी जो खुद को सिडकुल पंतनगर रुद्रपुर की इंडस्ट्री कंपनी का प्रतिनिधि बता रहा था। आरोप था कि कॉलर ने फर्म से 820 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से 43 लाख तीन हजार रुपये की खरीद पर 18 फीसदी जीएसटी जोड़कर 50.77 लाख रुपये कीमत का तांबा ऑर्डर किया। माल की डिलीवरी का पता रुद्रपुर सिडकुल कंपनी का बताया।

उन्होंने बताया कि 14 फरवरी को जब ट्रांसपोर्ट का चालक बताए पते पर गया तो चालक को सिडकुल कंपनी से एक किलोमीटर दूर रूकवाकर कॉलर द्वारा गंगापुर स्थित एक गोदाम में सारा माल उतरवा दिया। जीएसटी बिल लेने के बाद 50.77 लाख रुपये का चेक दिया।

जब चेक की पड़ताल को बैंक में लगाया गया तो चेक फर्जी निकला और कंपनी की पड़ताल की तो पता चला कि सिडकुल में इस नाम की कोई कंपनी है ही नहीं। जिसके बाद लाखों का माल हड़पने की भनक लगी और आरोपी का मोबाइल भी बंद चल रहा है। फर्म के साक्षीदार रामेश्वर सिंह ने पंतनगर थाना पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।