गुजरात के सीएम ने मंत्रिमंडल के साथ किए भगवान रामलला के दर्शन, कहा- प्राण प्रतिष्ठा के साथ हुई नए युग की शुरुआत

कही बड़ी बात, बोले- रामनगरी में बनेगा गुजरातियों के लिए यात्री निवास

गुजरात के सीएम ने मंत्रिमंडल के साथ किए भगवान रामलला के दर्शन, कहा- प्राण प्रतिष्ठा के साथ हुई नए युग की शुरुआत

यूपी सरकार कर चुकी है भूमि आवंटित, 10 करोड़ की लागत से होगा तैयार 

अयोध्या। अयोध्या में 10 करोड़ रुपये की लागत से गुजरात यात्री निवासी का निर्माण कराया जाएगा। के निर्माण के लिए प्रदेश सरकार ने 10 करोड़ का बजट आवंटित किया है। ये बातें शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कही। वो अपने मंत्रीमंडल के साथ रामलला का दर्शन करने के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। भूमि उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार का आभार भी जताया। 

उन्होंने कहा कि मुझे गुजरात के मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। यह भावुक करने वाला क्षण है। विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के नए कालचक्र के उद्धव का उद्घोष है। रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह राष्ट्रीय उत्सव के रूप में समग्र भारत में मनाया गया। यह एक नए युग की शुरुआत है। 

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने कैबिनेट के 25 सदस्यों के साथ शनिवार सुबह करीब 11:30 बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे। यहां उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद उनका काफिला राम जन्मभूमि परिसर पहुंचा। मंदिर में रामलला का दर्शन-पूजन के बाद देशवासियों व गुजरातवासियों के लिए कामना की।

आस्था स्पेशल ट्रेनों से पहुंचे हजारों श्रद्धालु 

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बताया कि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा दोनों ही हर एक हिंदू का संकल्प था। इस पवित्र कार्य का सौभाग्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया कि सरकार ने रेल मंत्रालय के द्वारा आस्था स्पेशल ट्रेन के माध्यम से हजारों लोगों को अब तक रामलला के दर्शन कराए हैं।

यह भी पढे़ं: Lok Sabha Elections-2024: बीजेपी ने 51 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित, चर्चित सीटों पर पुराने चेहरों को मिला मौका