बरेली: लोकसभा चुनाव के बाद शुरू हो पाएगा यूनानी मेडिकल कॉलेज, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन का दावा

10 फीसदी काम बाकी, 15 दिन में हो जाएगा पूरा

बरेली: लोकसभा चुनाव के बाद शुरू हो पाएगा यूनानी मेडिकल कॉलेज, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन का दावा

बरेली, अमृत विचार। हजियापुर में 113 करोड़ लागत के यूनानी मेडिकल कॉलेज का 90 फीसदी निर्माण हो चुका है, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन संजीव कुमार का दावा तो 20 मार्च तक बाकी 10 फीसदी भी निर्माण पूरा करने का है लेकिन जल्द आचार संहिता लागू होने की संभावना के चलते शुरुआत लोकसभा चुनाव के बाद ही होने की उम्मीद है।

नवंबर 2022 में बनना शुरू हुआ यूनानी मेडिकल कॉलेज मार्च 2023 तक पूरा होना था लेकिन निर्माण स्थल पर डंप हजारों मीट्रिक टन कूड़ा हटने और बजट मिलने में देरी से निर्माण अटकता रहा। पिछले महीने डीएम ने निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। प्रोजेक्ट मैनेजर मनोज त्रिपाठी के मुताबिक अभी बिजली फिटिंग चल रही है। चारदीवारी भी जल्द बन जाएगी। 20 मार्च तक निर्माण पूरा कर भवन हैंडओवर कर दिया जाएगा।

दावा है कि बरेली मंडल में सौ बेड का यह पहला ऐसा मेडिकल कॉलेज होगा जहां लोगों को यूनानी पद्धति से इलाज मिलेगा। यहां सौ विद्यार्थी बीयूएमएस करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक जिले में यूनानी पद्धति के नौ अस्पताल हैं, लेकिन उनमें मरीज भर्ती करने की सुविधा नहीं है। 6.3 एकड़ में बन रहे हजियापुर में मेडिकल कॉलेज में 144 छात्र और 122 छात्राओं के लिए अलग-अलग हॉस्टल होंगे। निदेशक, प्रोफेसर, प्राचार्य और स्टाफ के लिए 50 से अधिक आवास होंगे।

ये भी पढे़ं- बरेली: छत से गिरकर मासूम की मौत, दो बहनों में इकलौता था भाई...घर में मचा कोहराम

ताजा समाचार