लखीमपुर खीरी में फिर हादसे, चार लोगों की मौत...कई घायल

लखीमपुर खीरी में फिर हादसे, चार लोगों की मौत...कई घायल

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: जिले में लगातार हादसे हो रहे हैं। प्रशासन और गठित सड़क सुरक्षा समितियां इन हादसों पर अंकुश नहीं लगा पा रही हैं। गुरुवार को भी कोतवाली गोला और निघासन क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर चार हादसे हुए, जिनमें चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मृतकों के घरों पर कोहराम मचा है। पुलिस ने सभी शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। बताते चलें कि बुधवार को जिले में अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में शाहजहांपुर के दंपती समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।

हादसा-1
मैलानी-नगर के मोहल्ला जंगलात निवासी बालकराम ट्रैक्टर ट्राली से प्रसादपुर अपने खेत से गन्ना भरकर खुटार में पुवायां रोड पर स्थित क्रेशर पर गन्ना नगद बेचने के लिए गए थे। वापस आते समय करीब रात एक बजे मैलानी से खुटार रोड पर थाना खुटार के नरौठा गांव में ट्रैक्टर ट्राली पलट गया और बालकराम (51) पुत्र परशुराम ट्रैक्टर के नीचे दब गए। 

सूचना पर पहुंचे परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। परिवार के लोग जब तक उन्हें बाहर निकालते। इससे पहले ही बालकराम की मौत हो गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि सामने से कोई बड़ा वाहन आ जाने से चालक बालकराम की आंखों पर लाइट लगी और ट्रैक्टर का पहिया नीचे सड़क से नीचे उतर गया, जिससे ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए शाहजहांपुर भेजा है। मैलानी थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि घटना स्थल थाना खुटार जिला शाहजहांपुर का है।

हादसा-2
मूड़ा सवारान- कोतवाली गोला क्षेत्र की पुलिस चौकी अलीगंज के तिकुनिया चौराहे के समीप गुरुवार सुबह नौ बजे अलियापुर निवासी दिव्यांग अशफाक अली अपने भतीजे सेखू के साथ साइकिल से अलीगंज कुछ सामान लेने जा रहे थे। तिकुनिया चौराहे पर डीजी मेमोरियल स्कूल के सामने पीछे से आ रहे तेज रफ्तार डंफर ने उनकी साइकिल में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से साइकिल चला रहा शेखू उछलकर दूर जा गिरा।

दिव्यांग अशफाक अली वहीं पर गिर गए। उनके सिर के ऊपर से डंपर का अगला पहिया निकल गया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद वहां पर काफी भीड़ एकत्रित हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि देखने वालों की रूह कांप गई।

हादसे के बाद चालक डंपर लेकर गोला की ओर भाग निकला। अलीगंज चौकी पुलिस व यूपी 112 पुलिस ने पीछा कर चालक को डंपर समेत 10 किलोमीटर दूर पकड़ लिया। पुलिस ने डंपर को कब्जे में लेकर पुलिस चौकी अलीगंज में खड़ा करा लिया। साथ ही डंपर चालक, परिचालक को सुरक्षा की दृष्टि से गोला कोतवाली भेज दिया।

हादसा-3 
बग्घून- मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र में अमीरनगर चौकी क्षेत्र के ग्राम सरैंया विलियम निवासी सामने संजय (40) पुत्र सालिक मोहम्मदी से खरीदारी कर अपने गांव वापस जा रहे थे। कमलापुर के पास सामने से आ रहे चेतराम (48) पुत्र नत्थू निवासी रजबापुर की बाइक से उनकी बाइक की टक्कर हो गई, जिससे सड़क पर गिरकर दोनों गंभीर घायल हो गये।

राहगीरों की मदद से दोनों को एंबुलेंस से मोहम्मदी सीएचसी भेजवाया गया। जहां डॉक्टरों ने चेतराम को मृत घोषित कर दिया। चेतराम के शव को पत्नी, परिवार के लोग अपने मकान रजबपुर ले आए। पंचनामा भरकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक अपने पीछे पत्नी जोगाना, दो बच्चे शानू (13), प्रभुथा (9) छोड़ गए हैं। 

चेतराम मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। उनकी मौत से परिवार टूट गया है। पत्नी और बच्चों के सामने रोजी रोटी का संकट हो गया है। दूसरी बाइक के घायल संजय को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई है। इंस्पेक्टर मोहम्मदी ने किसी भी हादसे की सूचना से इंकार किया है।

हादसा-4
निघासन- हादसा गुरुवार तड़के थाना पढुआ क्षेत्र में हुआ। शारदा नगर थाना क्षेत्र के गांव सोहरिया निवासी तेजाबी (20) पुत्र रामखेलावन ट्रैक्टर ट्राली लेकर गन्ने का बीज लेने खैरहनी जा रहा थे। ट्रैक्टर पर घर के ही मजदूर रामगोपाल पुत्र मंगरे (32), मंगरे पुत्र कंधई (54),संतोष पुत्र झब्बू (27) सवार थे। टहारा- अदलाबाद बंधा रोड पर सोठियाना गांव के पास पीछे आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने ट्राली में टक्कर मार दी। 

टक्कर इतनी तेज हुई कि ट्रैक्टर ट्राली रोड पर ही पलट गया। सभी लोग ट्रॉली के नीचे दब गए। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और कड़ी मशक्कत कर किसी तरह से ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबे हुए सभी लोगों को बाहर निकाला। हादसे में गंभीर रूप से घायल तेजाबी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद मार्ग पर जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

रोड पर ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से सड़क पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली को सीधी कराकर उसे सड़क से हटाया। तब जाकर करीब ढाई घंटे बाद आवागमन शुरू हो सका। उधर हादसे में मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया।

सूचना पर परिवार वाले मौके पर पहुंच गए। शव देख उनमें चीख पुकार मच गई। चौकी इंचार्ज ढखेरवा गौरव सिंह ने बताया कि सोहरिया  थाना शारदा नगर से बीज के लिए गन्ना छीलने के लिए मजदूर जा रहे थे। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: सोते समय अचानक लगी आग...जिंदा जल गया भाई, बहन की अस्पताल में मौत

ताजा समाचार